अनार लाए त्वचा में निखार

Brought pomegranate skin glow share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, नई दिल्ली: अनार सेहत का खजाना है यह तो आपने सुना होगा लेकिन क्या आप जानते हैं अनार के इस्तेमाल से आप गोरी-निखरी और बेदाग त्वचा भी पा सकते हैं? अनार विटमिन, लवण और ऐंटी-ऑक्सिडेंट्स से भरपूर फल है, जो अपने आप में एक कंप्लीट ब्यूटी प्रोडक्ट है। इसका ऐंटी-एजिंग फॉर्मूला बढ़ती उम्र के लक्षणों को जल्दी आने से रोकता है। अनार के ये मास्क लगाना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। 

ग्रीन टी के साथ अनार का मास्क: निखरी त्वचा के लिए अनार और ग्रीन टी का मास्क बहुत फायदेमंद रहेगा। यह दोनों ही ऐंटी-ऑक्सिडेंट्स से भरपूर हैं, जिससे त्वचा लंबे समय तक फ्रेश बनी रहती है।

दही के साथ मिलाकर: बेदाग त्वचा के लिए आप यह पैक लगा सकते हैं। अनार के बीजों को अच्छी तरह पीस लें और उसमें दही मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। इस पैक को चेहरे पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें। जब पैक सूख जाए तो चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें।

नींबू के साथ अनार का पैक: नींबू विटमिन सी का खजाना है, वहीं अनार ऐंटी-ऑक्सिडेंट्स का। इन दोनों का मिश्रण त्वचा पर निखार लाने का काम करता है।

अनार और शहद का मास्क: अनार के बीजों से एक पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट में एक चम्मच शहद मिला लें। इस पेस्ट को पूरे चेहरे और गले पर अच्छी तरह लगा लें और सूखने पर गुनगुने पानी से चेहरा साफ कर लें।

Brought pomegranate skin glow
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





10
11

Latest post