` अनिश्चितकाल तक चल सकता है Kisaan Andolan, खत्म करने का कोई प्लान नहीं: राकेश टिकैत
Latest News


अनिश्चितकाल तक चल सकता है Kisaan Andolan, खत्म करने का कोई प्लान नहीं: राकेश टिकैत

Rakesh Tikait big decision, Kisaan Andolan will not be stopped this year.. share via Whatsapp

Rakesh Tikait big decision, Kisaan Andolan will not be stopped this year..

न्यूज डेस्क, नई दिल्लीः
संयुक्त किसान मोर्चा के नेता गुरनाम सिंह ने कहा था कि किसान आंदोलन (Farmers Agitation) अक्टूबर तक जारी रहेगा। उनके इस बयान पर भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union) के प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने प्रतिक्रिया दी है। टिकैत ने शुक्रवार को साफ कर दिया है कि आंदोलन अनिश्चितकाल तक चलेगा।उन्होंने कहा है कि इस आंदोलन की अवधि को लेकर किसी भी तरह की प्लानिंग नहीं की गई है। दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन करते हुए किसानों को 79 दिनों का समय गुजर चुका है।

राकेश टिकैत ने कहा 'किसान आंदोलन अनिश्चितकाल तक जारी रहेगा। क्योंकि फिलहाल कोई प्लान नहीं है, यह अक्टूबर तक जारी रह सकता है।' हालांकि, टिकैत इससे पहले भी किसानों को चेताया था कि जब तक सरकार तीन नए कृषि कानूनों को वापस नहीं ले लेती, तब तक आंदोलन खत्म नहीं होगा। उन्होंने संभावना जताई थी कि आंदोलन अक्टूबर तक चल सकता है।

इसके अलावा टिकैत ने किसानों से हर साल प्रदर्शन करने का जिक्र भी किया है। शुक्रवार को उन्होंने कहा कि किसानों को हर साल 2 अक्टूबर पर गाजीपुर सीमा पर पहुंचकर प्रदर्शन करना चाहिए। उन्होंने कहा '2 अक्टूबर 2018 को गाजीपुर सीमा पर किसानों पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए थे और गोलियां मारी गईं थीं। हर साल हम यहां गाजीपुर बॉर्डर पर कार्यक्रम करेंगे और यह इस साल भी आयोजित होगा.'
राहुल गांधी के बयान का समर्थन
इस दौरान टिकैत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 'हम दो हमारे दो' वाले बयान का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि ऐसा लगता है जैसे देश केवल चार लोग ही चला रहे हैं। दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर किसान बीते साल 26 नवंबर से प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार और किसान पक्ष के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन किसी बड़े मुद्दे पर सहमति नहीं बन सकी है।

Rakesh Tikait big decision, Kisaan Andolan will not be stopped this year..

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी