अब थर्ड डिग्री का जमाना नही, इंवेस्टिगेशन के लिए हमें साइंटिफिक तरीकों को अपनाना होगाः अमित शाह

Now there is no time for third degree, for investigation we have to adopt scientific methods: Amit Shah share via Whatsapp

Now there is no time for third degree, for investigation we have to adopt scientific methods: Amit Shah


देश को 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने के लिए सुरक्षा बहुत जरूरीः अमित शाह

 देश की आंतरिक सुरक्षा को बनाए रखने के लिए अब तक करीब 34 हजार से ज्यादा पुलिस के जवानों ने अपना सर्वोच्च बलिदान दियाःशाह


जवानों की कुर्बानी से पुलिस की साख इतनी मजबूत हुई है

नई दिल्ली:
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी में देश को शामिल करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि देश को पांच ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने और दुनिया की तीन सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शामिल करने के लिए देश के अंदर और बाहर दोनों जगहों से सुरक्षा करना बहुत जरूरी है। अमित शाह यहां ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट के स्थापना दिवस समारोह में संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि देश की आंतरिक सुरक्षा को बनाए रखने के लिए अब तक करीब 34 हजार से अधिक पुलिस के जवानों ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है, तब जाकर पुलिस की साख इतनी मजबूत हुई है। शाह ने आगे कहा, ‘’सीआरपीसी और आईपीसी के अंदर जरूरी परिवर्तन के लिए देश भर में एक कंसल्टिंग प्रक्रिया शुरु करने की जरूरत है। सबका सुझाव लेकर उसे गृह मंत्रालय में भेजा जाए, ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए.’’ उन्होंने कहा, ‘’सीआरपीसी और आईपीसी में जरूरी बदलावों के लिए हमें आगे बढ़ने की जरूरत है।

थर्ड डिग्री का जमाना नहींः अमित शाह
अमित शाह ने कहा, किसी केस में दोषियों को त्वरित सजा दिलाने के लिए फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी और कॉलेजों को बढ़ावा देने की जरूरत है। इससे गुनहगारों को जल्दी से जल्दी सजा दिलाने में हमें सफलता मिलेगी और इसके बाद गुनाह करने की मानसिकता भी कम हो पाएगी। उन्होंने कहा ‘’क्रिमिनल और क्रिमिनल माइंडेड लोगों से पुलिस चार कदम आगे रहनी चाहिए। यह तभी हो सकता है जब मॉर्डनाइजेशन सही प्रकार से हो, अब थर्ड डिग्री का जमाना नहीं है। इंवेस्टिगेशन के लिए हमें साइंटिफिक तरीकों को अपनाना होगा।

Now there is no time for third degree, for investigation we have to adopt scientific methods: Amit Shah
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post