` अमित शाह-डोभाल की मुलाकात के बाद टूटा कश्मीर में BJP-PDP गठबंधन
Latest News


अमित शाह-डोभाल की मुलाकात के बाद टूटा कश्मीर में BJP-PDP गठबंधन

BJP-PDP alliance broke out in Kashmir after meeting Amit Shah-Dobaal share via Whatsapp

BJP-PDP alliance broke out in Kashmir after meeting Amit Shah-Dobaal

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू-कश्मीर सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने आज ही दिल्ली में राज्य के सभी वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ बैठक की, जिसके बाद भाजपा ने समर्थन वापस लेने का ऐलान किया।जानकारों की मानें तो शाह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से मुलाकात करने के बाद बीजेपी-पीडीपी गठबंधन तोड़ने का फैसला लिया। डोभाल ने शाह को कशमीर के हालातों की जानकारी दी। खबरों के अनुसार भाजपा अध्यक्ष ने जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर मंगलवार सुबह अजित डोभाल से मुलाकात की। इस दौरान डोभाल ने बताया कि घाटी में आतंकियों पर कार्रवाई के लिए किस तरह के प्लान बनाए जा सकते हैं, ताकि बड़े पैमाने पर एक्शन लिया जा सके। सूत्रों के मुताबिक डोभाल ने शाह को यह भी बताया कि पिछले एक महीने से घाटी में संघर्षविराम के बाद आतंकियों के खिलाफ सेना की अब तक की सबसे बड़ी फौज मौजूद है। उन्होंने बताया कि घाटी में हालातों को शांतिपूर्ण किया जा सके।
बड़े एक्शन की तैयार में सरकार
सूत्रों के मुताबिक घाटी के हालातों को शांतिपूर्ण बनाए जाने के लिए केंद्र सरकार किसी बड़े एक्शन की तैयारी कर रही थी, लेकिन राज्य सरकार का सहयोग उसे नहीं मिल रहा था। राज्य के हालातों को देखते हुए बीजेपी ने यह फैसला लिया है। सूत्रों की मानें तो अमित शाह राज्य में गृह मंत्रालय और रक्षा मंत्री द्वारा आक्रामक कार्रवाई शुरू करने से पहले जम्मू कश्मीर मंत्रिमंडल में शामिल पार्टी के सभी मंत्रियों की राय लेना चाहते हैं। गौरतलब है कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा हालात पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में रमजान के दौरान आतंकवादियों के खिलाफ स्थगित अभियान की अवधि की समीक्षा की गई थी।

BJP-PDP alliance broke out in Kashmir after meeting Amit Shah-Dobaal

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी