` आई.के.जी.पी.टी.यू स्टूडेंट्स के लिए टाटा टेक्नोलॉजी ने शुरू किया अपरेंटिसशिप कार्यक्रम
Latest News


आई.के.जी.पी.टी.यू स्टूडेंट्स के लिए टाटा टेक्नोलॉजी ने शुरू किया अपरेंटिसशिप कार्यक्रम

Tata Technologies launched Apprenticeship program for IKGPTU students share via Whatsapp

Tata Technologies launched Apprenticeship program for IKGPTU students

Company Offered Stipend of Rs.10,000/- per month to B.E, B. TECH students

This launch will prove its worth as milestone for IKGPTU Engineering pass out Students: Prof. (Dr.) Ajay Kumar Sharma

Program will run at University’s Main Campus Kapurthala & Guru Nanak Dev Ji Centres for Innovation, Invention & Incubation (GND CIIITs) Jabbowal (Sultanpur Lodhi)


• कंपनी छात्रों को प्रैक्टिकल ट्रेनिंग के साथ-साथ 10,000 रुपये प्रतिमाह स्टाईफन भी देगी

• यूनिवर्सिटी के इंजीनियरिंग छात्रों के लिए वरदान साबित होगा यह कार्यक्रम: प्रो. (डॉ) अजय कुमार शर्मा

• मुख्य परिसर कपूरथला सहित जी.एन.डी.सी.आई.आई.आई.आई.टी जब्बोवाल (सुल्तानपुर लोधी) में लगेंगीं क्लासेस

 
इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधर/कपूरथलाः
पंजाब में तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास को बढ़ावा देने के लिए नामवर कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज ने आई.के. गुजराल पंजाब टेक्नीकल यूनिवर्सिटी (आई.के.जी.पी.टी.यू) के छात्रों के लिए अपरेंटिसशिप कार्यक्रम शुरू किया है। इस कार्यक्रम के तहत, कंपनी बी.ई/बी.टेक 2017-18 के पास आउट छात्रों के लिए विशेष व्यावहारिक प्रशिक्षण का प्रावधान करेगी और साथ ही स्टूडेंट्स को 10,000 रूपए महीने का भुगतान स्टाईफन के तौर पर किया जाएगा! इसमें सिर्फ वही छात्र शामिल होंगे, जिन्हें इस साल डिग्री पूरी करने के बाद भी नौकरी नहीं मिली है। तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में इस तरह की शिक्षा और पारिश्रमिक देने की पहल की सराहना चौतरफा हो रही है। कुलपति प्रोफेसर (डॉ) अजय कुमार शर्मा ने इसका स्वागत किया है।कुलपति प्रो. शर्मा ने बताया कि बी.ई/बी.टेक वर्ष 2017-18 के कम्प्यूटर साइंस, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग स्ट्रीम के छात्र इसके लिए योग्य हैं। उन्होनें बताया कि योग्यता में अंक प्रतिशत कम से कम 60% या 6.40 सी.जी.पी.ए हैं! साथ ही कम्प्लीट कोर्स के दौरान बाधा यानि बैकलॉग नहीं होना चाहिए। उन्होंने बताया कि टाटा कंपनी के साथ सितंबर के महीने में एक एम् ओ यू  समझौता हुआ था, जिसका उदेश्य राज्य में कुशल कार्मिक बढ़ने के लिए पांच केन्द्रों की स्थापना करना था। इस प्रयास का दोसरा उदेश्य राज्य में तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार के अवसरों को बढ़ावा देना था! इस पर कुल 739 करोड़ का कुल निवेश होना है तथा यह विशेष प्रोग्राम भी उसी का हिस्सा है। कुलपति प्रोफेसर (डॉ) शर्मा ने टाटा की इस पहल का स्वागत किया है। साथ ही कंपनी की सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए यूनिवर्सिटी  से एक विशेष टीम की नियुक्ति करते हुए सबंधित स्टूडेंट्स की सूची जल्द तैयार करने को कहा है।  उन्होंने कहा कि कार्यक्रम कार्य कौशल एवं कार्यक्षमता को बढ़ावा देगा तथा इंडस्ट्री की जरूरत को भी पूरा करने में सक्षम साबित होगा। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम इंजीनियरिंग में स्नातक करने वालो को भविष्य में नए अवसर देगा जो कि प्रदेश तकनीकी शिक्षा में एक मील का पत्थर साबित होगा। इससे इंजीनियरिंग   छात्रों को एक नई दिशा दी जाएगी। उन्होनें स्पष्ट किया कि कार्यक्रम यूनिवर्सिटी के मुख्य परिसर के साथ साथ जब्बोवाल (सुल्तानपुर लोधी) में स्थापित केंद्रों पर भी आयोजित किया जाएगा।

Tata Technologies launched Apprenticeship program for IKGPTU students

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी