आपके पास भी है Insurance, तो Gym की सदस्यता लेने पर मिल सकता है छूट कूपन...

If you have insurance policy, then you can get a discount coupon by subscribing to Gym or fitness centre share via Whatsapp

If you have insurance policy, then you can get a discount coupon by subscribing to Gym or fitness centre

न्यूज़ डेस्क, नई दिल्ली:
भारतीय बीमा विनियामक एवं विकास प्राधिकरण (IRDAI) ने स्वास्थ्य और बचाव परिदृश्य से जुडे नए दिशानिर्देश जारी किए। इसके तहत बीमा कंपनियां पॉलिसीधारकों को स्वास्थ्य सप्लिमेंट या योग केंद्रों के लिए छूट कूपन की पेशकश कर सकती हैं। इतना ही नहीं, तय योग्यताएं पूरी करने पर कंपनियां रिवॉर्ड पॉइंट भी दे सकती हैं।
जिम की सदस्यता लेने पर मिल सकता है छूट कूपन
इस संदर्भ में इरडा ने अपने परिपत्र में कहा कि, 'सस्ते स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध कराने के लिए कंपनियों को किसी भी स्वास्थ्य या बचाव फीचर को लोगों के बीच अच्छे स्वास्थ्य को बढ़ावा देने और रखरखाव के लक्ष्य से डिजाइन किया जाना चाहिए।' इस कार्यक्रम के तहत बीमा कंपनियां बीमित लोगों को स्वास्थ्य सप्लीमेंट की खरीद या योग केंद्र, जिम, खेल क्लब या फिटनेस सेंटर की सदस्यता लेने पर छूट कूपन या भुनाने योग्य वाउचर की पेशकश कर सकती हैं।
विकल्प के तौर पर पेश किया जा सकता है फीचर
नए दिशानिर्देशों के मुताबिक इन फीचर को किसी पॉलिसी में विकल्प के तौर पर या एडऑन (अतिरिक्त) के तौर पर पेश किया जा सकता है। साथ ही स्पष्ट किया गया है कि इसे किसी भी बीमा उत्पाद में समाहित कर या उसके लाभ के तौर पर जोड़कर नहीं पेश किया जा सकता है। नियामक ने बीमा कंपनियों से इन फीचरों से बीमा की कीमत पर पड़ने वाले प्रभाव का आकलन कर उसे आवेदन के समय ग्राहक के समक्ष स्पष्ट रूप से उल्लेख करने के लिए कहा है।

If you have insurance policy, then you can get a discount coupon by subscribing to Gym or fitness centre
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post