आरबीआई चण्डीगढ़ की तरफ से एमएसएमई उद्यमियों के लिए वर्चुअल मीटिंग आयोजित

RBI Chandigarh organizes a virtual meeting for MSME Entrepreneurs share via Whatsapp

RBI Chandigarh organizes a virtual meeting for MSME Entrepreneurs


इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधरः
वित्तीय समावेश और विकास विभाग, रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई), चण्डीगढ़ की तरफ से शुक्रवार को यहां एमएसएमई उद्यमियों के लिए एक वर्चुअल मीटिंग आयोजित की गई। मीटिंग की अध्यक्षता क्षेत्रीय डायरेक्टर (पंजाब, हरियाणा और यू.टी. चण्डीगढ़) रिज़र्व बैंक आफ इंडिया जेके पांडे ने की।

मीटिंग में 40 से ज़्यादा प्रपिभागियों जिनमें अलग-अलग इंडस्ट्री एसोसीएशनों / ट्रेड बॉडीज़ के नुमाइंदे शामिल हैं, ने शिरकत की। इनमें मुख्यतः स्पोर्टस गुड्स, लैदर गुड्स, हार्डवेयर मैनुफ़ेक्चरिंग, फोर्जिंग टूल्ज़, मशीन टूल्ज़, ऑटो पार्ट्स, और वाल्व आईट्मस के उद्यमियों और क्षेत्र के अलग-अलग बैंकों के आधिकारियों ने हिस्सा लिया।

आरबीआई, चण्डीगढ़ के क्षेत्रीय डायरेक्टर ने अपने संबोधन में कहा कि इस मीटिंग का उद्देश्य एमएसएमई ग्राहकों को कर्जों से सम्बन्धित बैंक की स्कीमों के बारे जागरूक करना और बैंकरों और उद्यमियों को एक सांझे प्लेटफार्म पर लाकर उनके मुद्दों को हल करना है।

उन्होंने बैंकिंग भाईचारे को एमएसएमई कर्जदारों के साथ नरमी वाला रवैया रखने और इन इकाईयों को समय पर उपयुक्त वित्तीय सेवाएं मुहैया करवाने की अपील की। उन्होंने बैंकरो को उद्यमियों को अलग -अलग एमएसएमई कर्जों के बारे जानकारी देने की सलाह दी। उन्होंने देश में एमएसएमई क्षेत्र में कोविड -19 महामारी के कारण उपजे वित्तीय तनाव को कम करने के लिए केंद्र सरकार, आरबीआई, राज्य सरकारों, वित्तीय संस्थाओं और बैंकों की तरफ से किये गए अलग -अलग नीतिगत उपायों और प्रयासों की भी प्रशंसा की।

इस अवसर पर एसआईडीबीआई के जनरल मैनेजर राहुल प्रियदरशी ने एमएसएमई सैक्टर के लाभ के लिए एसआईडीबीआई की तरफ से चलाईं गई अलग -अलग योजनाओं के बारे जानकारी दी।
मीटिंग में आरबीआई चण्डीगढ़ के डीजीएम प्रोनोबेश बरुआ, पंजाब ग्रामीण बैंक, कपूरथला के चेयरमैन संजीव कुमार दुबे, एमएसएमई लुधियाना के सहायक डायरेक्टर कुन्दन लाल और वजीर सिंह, यूको बैंक, जालंधर की उप ज़ोनल मैनेजर जसविन्दर कुमारी, एसबीआई, जालंधर के एजीएम हरप्रीत सिंह, पंजाब नेशनल बैंक, जालंधर के सहायक जनरल मैनेजर विजय सहगल और अन्य शामिल हुए।

RBI Chandigarh organizes a virtual meeting for MSME Entrepreneurs
OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post