` इनोसैंट हाट्र्स ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूशंस में अंतर्राष्ट्रीय वैबीनार ‘कॉर्न सीड इंडस्ट्री इन यू एस’ आयोजित

इनोसैंट हाट्र्स ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूशंस में अंतर्राष्ट्रीय वैबीनार ‘कॉर्न सीड इंडस्ट्री इन यू एस’ आयोजित

International Webinar on “Corn Seed Industry in US” Organized at Innocent Hearts Group of Institutions share via Whatsapp

International Webinar on “Corn Seed Industry in US” Organized at Innocent Hearts Group of Institutions



इंडिया न्यूज सेंटर,जालन्धर:
अमरीकी कृषि उद्योग में नवीनतम विकास के साथ छात्रों को परिचित कराने के उद्देश्य से इनोसैंट हाट्र्स ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूशंस  के अकेडेमिक सैल द्वारा ‘कॉर्न सीड इंडस्ट्री इन यू एस’ पर अंतर्राष्ट्रीय वैबीनार का आयोजन किया गया। वैबीनार में डा. जसदीप सिंह मुत्ती (रिसर्च साइंटिस्ट, कोर्टेवा एग्रीसाईंस, यूएसए)रिसोर्स  पर्सन के रूप में उपस्थित हुए।

वैबीनार की शुरुआत डा. गगनदीप कौर (अकेडेमिक को-आर्डीनेटर, इनोसैंट हाट्र्स ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूशंस) द्वारा रिसोर्स पर्सन के स्वागत भाषण में साथ हुई। डा. जसदीप मुत्ती ने कृषि की आधुनिक तकनीकों के बारे छात्रों को जागृत करने के लिए बहुत गुणात्मक जानकारी साझी की। उन्होंने अपने सैशन में अलग-अलग पहलुओं को शामिल किया जैसे:- कॉर्न के प्रकार, यूएस कॉर्न ग्रेन यील्ड ट्रेंड्स और यूएस के अलग-अलग सेगमेंट द्वारा कॉर्न उपयोग इत्यादि। उन्होंने हाइब्रिड बीज से बायोटेक ट्रेल्स तक यूएस कॉर्न की उपज के विकास के संदर्भ में सांख्यिकीय जानकारी दी। स्पीकर ने छात्रों के साथ एग्रीसाईंस में रिसर्च ओरियेनटेड करियर की तैयारी के लिए महत्वपूर्ण टिप्स भी साझा किए। उन्होंने एग्री मैनेजमैंट और एग्रीसाईंस इंजीनियरिंग  में महत्वपूर्ण कैरियर के बारे में छात्रों को बताया।

वैबीनार का आयोजन डा. गगनदीप कौर (अकेडेमिक को-आर्डीनेटर, इनोसैंट हाट्र्स ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूशंस) द्वारा किया गया। असिस्टेंट प्रो मिथिलेश पांडे (एचओडी, कृषि विभाग) द्वारा रिसोर्स पर्सन का धन्यवाद किया गया। उन्होंने बताया कि इस तरह की गतिविधियां छात्रों के कैरियर के विकास में सहायता सिद्ध होती है।

International Webinar on “Corn Seed Industry in US” Organized at Innocent Hearts Group of Institutions

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post