` इनोसैंट हार्टस के नए पाठ्यक्रम देंगे सपनों को नई उड़ान
Latest News


इनोसैंट हार्टस के नए पाठ्यक्रम देंगे सपनों को नई उड़ान

New courses of Innocent Hearts will give new flight to dreams share via Whatsapp

New courses of Innocent Hearts will give new flight to dreams


डिजिटल मार्केटिंग में डिप्लोमा, होटल मैनेजमेंट तथा माइक्रोबायोलॉजी में बीएससी नए पाठ्यक्रम में हुए शामिल 

इंडिया न्यूज सेंटर,जालन्धर : 
बोरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मेडिकल ट्रस्ट द्वारा संचालित इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ एजुकेशन ,शिक्षा के क्षेत्र में नित नए आयाम गढ़ रहा है। देश व समाज के लिए बेहतर नागरिक निर्माण से लेकर पेशेवर क्षेत्रों में यह संस्था सफलता के इच्छुक छात्रों के सपनों में रंग भर रही है। 
डिजिटल मार्केटिंग में डिप्लोमा , होटल मैनेजमेंट तथा माइक्रोबायोलॉजी में बीएससी जैसे विषय  इनोसेंट हार्टस अपने नए पाठ्यक्रम में शामिल कर रहा है । इन विषयों में अपना कैरियर तलाश रहे छात्रों  के लिए यह नवीन पाठ्यक्रम मील का पत्थर साबित होगा ।
वर्ष 2009 में आईटी तथा मैनेजमैंट के क्षेत्र में विभिन्न ग्रेजुएट तथा पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों (कोर्स) के साथ इस इंस्टीटयुशंन की स्थापना की गई। जिसका उद्देश्य करिक्युलर, को-करिक्युलर  तथा एक्सट्रा करिक्युलर गतिविधियों के माध्यम से छात्रों की प्रतिभा, विचारधारा, तकनीकी, पेशेवर तथा पारम्परिक कौशल के विकास को बढ़ावा मिल सके।  संस्था छात्रों के लिए निरंतर IKG PTU  अफिलीएटेड कोर्स   BHMCT, B.Sc. Agriculture तथा B.Sc. MLS  जैसे विषयों को पाठ्यक्रम में शामिल कर इस  क्षेत्र में रुचि रखने वाले छात्रों को शानदार प्लेटफार्म दे रही है । इनोसेंट हार्ट्स का मानना है कि  छात्रों को कार्पोरेट माहौल में उद्योग के लिए अनुकूल बनाने के लिए उनकी आवश्यक क्षमताओं को विकसित करने पर ध्यान केंद्रीत करना जरूरी है। इसलिए संस्था  सुसज्जित प्रयोगशालाओं के साथ औद्योगिक प्रशिक्षण देनें तथा छात्रों को उद्योग का प्राथमिक अनुभव प्रदान करने के लिए विभिन्न औद्योगिक यात्राएं भी आयोजित करती है। इसके अतिरिक्त  ट्रस्ट  पर्यावरण व समाज से जुड़े अहम मुद्दों  जैसे  गो-ग्रीन, स्वच्छ भारत मिशन, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, Say no to Drugs,  Say no to Plastic, गो पेपर लेस और डिजीटल अवेयरनेस पर छात्रों को गंभीर चिंतन कराती है जिससे वे समाज में अपना बेहतर योगदान कर सके।  संस्था चिकित्सा शिविरों के जरिए छात्रों के मन में मानव सेवा का भाव भरती है  ।
 इनोसैंट हाट्र्स ग्रुप ऑफ इंस्टीटयुशंस में तीन नए कोर्स बी.एस.सी. माइक्रोबायोलॉजी, पीजी डिप्लोमा इन डिजीटल मार्किटिंग तथा बीवॉक इन हास्पिटैलिटी एंड कैटरिंग मैनेजमैंट इस शैक्षणिक सत्र 2020 से शुरु किए जा रहे हैं। जिससे इस फील्ड में अपना करियर बनाने वाले छात्रों को विशेषज्ञ शिक्षकों के जरिए गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान की जाएगी ताकि छात्रों के सपनों में सफलता का रंग भरा जा सके ।

New courses of Innocent Hearts will give new flight to dreams

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी