इमरान का सपना बने एक नया पाकिस्तान,टैक्स का पैसा जनता के उपर हो खर्च

Emraan dream is to make a new Pakistan, tax collected must be spent on public share via Whatsapp

Emraan dream is to make a new Pakistan, tax collected must be spent on public

इमरान के भाषण की खास बातें

वर्ल्ड डेस्कः
इमरान खान नए पाकिस्तान का सपना देख रहे है। वह चाहते है कि पाकिस्तान की जनता का पैसा जनता पर ही खर्च हो। आज तक राजनेता जनता द्वारा दिया गया टैक्स का पैसा जनता पर न खर्च करके अपने उपर खर्च कर रहे थे जिससे जनता ने सरकार को टैक्स देना ही बंद कर दिया था।
. भ्रष्टाचार दूर करना : इमरान खान ने कहा कि मेरा सबसे पहला काम मुल्क की तरक्की करना है और देश से भ्रष्टाचार को दूर करना है। मेरी प्राथमिकताओं में स्वास्थ, बेरोजगारी और गरीबी दूर करना है।

. भारतीय मीडिया ने बनाया 'विलेन' : इमरान खान ने कहा कि चुनाव के दौरान भारतीय मीडिया ने उन्हें इस तरह से पेश किया, जैसे वे किसी फिल्म के खलनायक हों।

. बातचीत से सुलझाया जाए कश्मीर का हल : इमरान खान ने कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा कि सेना के हस्तक्षेप से कश्मीर के लोग बीते 30 सालों से बहुत तकलीफ में हैं। कश्मीर के मुद्दे पर हम भारत से बातचीत करने को तैयार हैं। अगर भारत एक कदम आगे बढ़ाएगा तो हम दो कदम आगे बढ़ाएंगे।

. चीन से लेंगे सीख : इमरान खान ने अपने भाषण में चीन का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि चीन ने जिस तरह पिछले 30 सालों में 70 करोड़ों लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है, उसी से सीख लेकर पाकिस्तान अपना काम करेगा।

. टैक्स के पैसे का होगा सही उपयोग : इमरान ने अपने भाषण में कहा कि अब पाकिस्तान में पाकिस्तान के राजनेता पैसा अपने ऊपर खर्च करते हैं। लोग इसीलिए टैक्स देने से कतराते हैं क्योंकि उनके पैसों का दुरुपयोग होता है, इसीलिए वे टैक्स नहीं देते। मैं जनता के टैक्स के पैसे की हिफाजत मैं करूंगा।

. प्रधानमंत्री और गवर्नर हाउस का होगा जनता के लिए उपयोग : इमरान खान ने कहा कि वे प्रधानमंत्री बनने के बाद आलीशान प्रधानमंत्री हाउस में नहीं रहेंगे। इसका उपयोग जनता की भलाई के लिए किया जाएगा। गवर्नर हाउस को भी अब होटलों में बदलकर उनसे होने वाली आय को गरीबों के विकास पर खर्च किया जाएगा।

. निवेश के लिए माहौल बनाऊंगा : इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान की तरक्की के लिए अब देश में ऐसा माहौल बनेगा, जिससे यहां निवेश हो। इससे यहां के लोगों को नौकरियां मिलेंगी और देश की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

. किसान और मजदूरों के लिए काम : अपने भाषण में इमरान खान ने कहा कि किसानों और मजदूरों को उनकी मेहनत का पैसा नहीं मिलता। मैं देश के किसानों और मजदूरों को उनका पूरा हक दिलवाऊंगा।

. बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य में सुधार : इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान में ढाई करोड़ बच्चे स्कूल से बाहर हैं। 45 प्रतिशत बच्चों का सही विकास नहीं। एक मुल्क की पहचान उससे नहीं होती है कि उसके अमीर कैसे रहते हैं, बल्कि उसकी असली पहचान गरीब और कमजोर तबका के रहन-सहन से होती है। हमारे देश के बच्चे गंदा पानी पीने से मरते हैं। हमें बच्चों के विकास के लिए काम करेंगे।

पाक पुलिस ने संभाली इमरान के घर की जिम्मेदारी

पाकिस्तान का प्रधानमंत्री घोषित किए जाने से पहले ही इस्लामाबाद स्थित इमरान खान के घर की जिम्मेदारी निजी सुरक्षाकर्मियों की जगह पाकिस्तान पुलिस ने संभाल ली। 65 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर को बुधवार को वीआईपी सुरक्षा दी गई थी। इसके बाद पुलिस ने उनके घर के बाहर बैरियर लगाने का फैसला किया।

नई पाक सरकार के साथ काम करने को तैयार : चीन

इमरान खान की जीत पर चीन ने बृहस्पतिवार को कहा कि सामरिक संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए वह पाकिस्तान की नई सरकार के साथ काम करने को तैयार है। उसने उम्मीद भी जताई कि उसका मित्र देश राजनीतिक स्थिरता को बनाए रखेगा। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा कि चुनाव के नतीजों के कारण पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय संबंध प्रभावित नहीं होंगे।'

इमरान खान के समर्थन में आए मुशर्रफ
पाकिस्तान के पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ ने आम चुनावों को सही करार दिया है। उनका कहना है कि देश ने इमरान खान के रूप में ईमानदार और देशभक्त नेता को पीएम के लिए चुना है। उन्होंने चुनावों में गड़बड़ी को खारिज करते हुए कहा कि हर बार हारने वाली पार्टी ऐसे ही आरोप लगाती है।

Emraan dream is to make a new Pakistan, tax collected must be spent on public
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





10
11

Latest post