` इस जूस को पीने से हट जाएगी पसीने की बदबू

इस जूस को पीने से हट जाएगी पसीने की बदबू

El jugo se eliminará de beber el hedor a sudor share via Whatsapp


इंडिया न्यूज सेंटर, जालंधरः

गर्मी के मौसम में पसीने की बदबू से हर कोई परेशान रहता है। पसीने की बदबू से लोगों को काफी शर्मिदंगी होती है। वैसे पसीने की अपनी कोई गंध नहीं होती लेकिन जब यह शरीर में जमा बैक्टीरिया से मिलता है तो बदबू आने लगती है। पसीने के बदबू को जड़ से खत्म करने के लिए घरेलू उपाय कर सकते हैं। इसके लिए सेब, अजवाइन और पत्तागोभी से बने जूस का सेवन करना चाहिए। आइए जानिए इसे बनाने और इस्तेमाल करने का ढंग
सामग्री -
सेब -1 कटा हुआ
अजवाइन - 2 छोटे चम्मच
पत्तागोभी - आधी कटी हुई
अदरक - आधा इंच का टुकड़ा
नींबू - 1 कटा हुआ
जूस बनाने की विधि - 
जूस बनाने के लिए सारी सामग्री को अच्छे से धो लें। थोड़े-से पानी के साथ इस सारी सामग्री को ब्लैंडर में पीसें। अच्छे से पीसने के बाद इसे एक बोतल में डालकर रखें।
इस्तेमाल कैसें करें -
इस जूस का एक गिलास रोजाना सुबह खाली पेट पीएं। शुरूआत मेें इस जूस का थोड़ी मात्रा में सेवन करें। अगर इससे शरीर को कोई दिक्कत न हो तो इसे रोजाना पी सकते हैं। इसे उतनी मात्रा में ही बनाएं जिससे यह 48 घंटो तक खत्म हो जाए। इस जूस के सेवन से शरीर का पीएच संतुलन ठीक रहता है। इससे एंटीबैक्टीरियल और एंटी ऑडर प्रॉपर्टीज शरीर में बैक्टीरिया को पैदा होने से रोकते हैं जिससे दुर्गंध नहीं आती। इसके अलावा दिन में कम से कम 8-10 गिलास पानी पीएं जिससे पसीने में से बदबू नहीं आएगी।

El jugo se eliminará de beber el hedor a sudor

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post