` इस देश में राष्ट्रपति भी बेखौफ सिक्योिरटी के बिना ही घूमते दिखाई देते हैं
Latest News


इस देश में राष्ट्रपति भी बेखौफ सिक्योिरटी के बिना ही घूमते दिखाई देते हैं

In this country, the presidents also roam without fear of security share via Whatsapp

दुनिया में एक एेसा देश है जिसमें राष्ट्रपति बिना सिक्योरिटी के बेखौफ घूमते दिखाई देते हैं। इस देश की जनसंख्या सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। इस देश की जनसंख्या कुत्तों समेत 33 है। यहां के राष्ट्रपति के पास कोई सुरक्षा नहीं है और वह खुद ही बेखौफ देश का भ्रमण करते हैं। इतना ही नहीं उनके देश में आने वाले टूरिस्टों को भी अपने देश की खूबियां बताते हैं।
यूएस के नेवाडा में स्थित इस देश के अपने अलग कानून,, ट्रेडिशन, यहां तक की अलग करेंसी भी है। इस छोटे देश का नाम भी आत्म घोषित मोलोसिया है। 1977 में केविन बॉघ और उनके एक दोस्त के दिमाग में अलग देश बनाने का विचार आया था। दोनों ने मिलकर मोलोसिया की स्थापना की। उस  समय से केविन इस छोटे से देश के राष्ट्रपति हैं। उन्होंने खुद को तानाशाह घोषित कर रखा है और  बीवी देश की पहली महिला का दर्जा रखती हैं। इस छोटे से देश में सिर्फ 33 नागरिक रहते हैं, जिनमें 4 कुत्ते भी शामिल हैं। ज्यादातर नागरिक केविन के रिश्तेदार हैं,  जो इस देश के बॉर्डर के नजदीक रहते हैं। हालांकि आपको बता दें कि इस देश को अभी तक दुनिया की किसी भी सरकार से मान्यता प्राप्त नहीं हुई है।

In this country, the presidents also roam without fear of security

OJSS Best website company in jalandhar
Source: indianews centre

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी