` ई.डी. माइनिंग की तरफ से गैर-कानूनी रेत माफिया के खिलाफ बड़ी कार्यवाही
Latest News


ई.डी. माइनिंग की तरफ से गैर-कानूनी रेत माफिया के खिलाफ बड़ी कार्यवाही

ED Mining launches crackdown against illegal mining, one held with illegal weapons, ammo share via Whatsapp

ED Mining launches crackdown against illegal mining, one held with illegal weapons, ammo

एक व्यक्ति नाजायज हथियारों और गोला-बारूद सहित काबू

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़/खन्नाः गैर-कानूनी खनन गतिविधियों से वातावरण और राज्य के खजाने को भारी नुकसान पहुँचा रहे रेत माफिया पर नकेल डालने के मद्देनजर इंफोरसमैंट डायरैक्टर (माइनिंग) आर.एन. ढोके के दिशा-निर्देशों पर खन्ना पुलिस ने सतलुज दरिया के आस-पास गैर कानूनी माइनिंग गतिविधियों में शामिल समराला निवासी को गिरफ्तार किया है।

 

मुलजिम की पहचान गुरिन्दर सिंह उर्फ गिंदा पुत्र बलविन्दर सिंह निवासी गाँव भौरला तहसील समराला जिला लुधियाना के तौर पर हुई है और पुलिस ने उससे 4 गैर-कानूनी देसी हथियारों और स्विफट डिजायर कार (डी.एल -1-जैड्ड.ए -0673) बरामद की।

 

इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुये इंफोरसमैंट डायरैक्टर (माइनिंग) आर. एन. ढोके ने बताया कि उनको जिला एस.बी.एस. नगर के राहों क्षेत्र में गैर-कानूनी माइनिंग में कुछ गलत तत्वों के शामिल होने के बारे सूचना मिली जिसके बाद उल्लंघन करने वालों के खिलाफ तुरंत कार्यवाही करने हेतु यह जानकारी एसएसपी खन्ना  गुरशरनदीप सिंह ग्रेवाल के साथ साझा की गई।

 

उन्होंने बताया कि मिली सूचना पर मुस्तैदी के साथ कार्यवाही करते हुये एसएसपी ने इंस्पेक्टर राजेश ठाकुर एसएचओ, माछीवाड़ा साहिब के नेतृत्व में एक टीम बनाई जिसने पुलिस पार्टी के साथ मिल कर राहों नदी पुल, माछीवाड़ा साहिब के नजदीक पुलिस चैकिंग शुरू की और गुरिन्दर सिंह को नाजायज हथियारों और कार समेत काबू कर लिया। उन्होंने आगे बताया कि उसके पास से 02 पिस्तौल .32 बोर, 02 मैगजीन, 10 जिंदा कारतूस और 02 पिस्तौल .315 बोर, 02 जिंदा कारतूस बरामद किये गए।

 

उन्होंने आगे बताया कि गुरिन्दर अपने साथियों सहित राहों क्षेत्र में चल रहे गिरोह का मुख्य केंद्र है। गुरिन्दर सिंह एक नामवर और पेशेवर अपराधी है और पंजाब और गुजरात में कत्ल और लूटपाट के कई मामलों में अपेक्षित है। उन्होंने आगे कहा कि गुरिन्दर के खिलाफ माछीवाड़ा साहिब थाने में आइपीसी की धारा 379 और आर्मज़ एक्ट के अधीन केस दर्ज किया गया है।

 

ढोके ने बताया कि पूछताछ के उपरांत गुरिन्दर ने खुलासा किया कि वह राजू गुज्जर निवासी रतनाना, थाना राहों, एसबीएस नगर और करणवीर सिंह उर्फ कवी निवासी बालिओं थाना समराला और अन्य व्यक्तियों के साथ मिलकर सतलुज दरिया के किनारे राहों के एरिया में नाजायज माइनिंग का धंधा करता है। उन्होंने आगे बताया कि गुरिन्दर गुजरात के हाई-प्रोफाइल कत्ल केस में अपेक्षित है। इस मामले में उसने दो अन्यों के साथ मिल कर आशीष महाराज का कत्ल किया था जिसके साथ स्थानीय ढाबा मालिकों का जायदाद सम्बन्धी विवाद था।

 

इस सम्बन्धी उनके खिलाफ गुजरात के जिला कछ, थाना मंडवी में अपराधिक केस दर्ज है। गिंदा भी इस कत्ल केस में भगौड़ा है और उसके बाद अलग-अलग स्थानों पर छिप कर गिरफ्तारी से बचता रहा था। गुरिन्दर ने लाडोवाल टोल प्लाजा, लुधियाना के पास बंदूक की नोक पर एक अरटीगा कार छीनी थी। उसने अपने साथी गैंगस्टर गुरजिन्दर सिंह सोनू सहित गढ़शंकर के नजदीक आम लोगों में दहशत पैदा करने के लिए गोलियाँ भी चलाईं थी। यह भी पता लगा है कि उसने नकदी के लिए कम के एक एनआरआई परिवार को बंदूक की नोक पर लूटने की योजना बनाई थी। गुरिन्दर गिंदा से इलाके के अन्य अपराधियों और मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के नाजायज हथियारों के सप्लायरों के साथ उसके संबंधों के लिए पूछताछ की जा रही है।

ED Mining launches crackdown against illegal mining, one held with illegal weapons, ammo

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी