` एसपी की अगुवाई में छान मारा जेल का चप्पा-चप्पा, खुदाई कर पांच मोबाइल बरामद किए
Latest News


एसपी की अगुवाई में छान मारा जेल का चप्पा-चप्पा, खुदाई कर पांच मोबाइल बरामद किए

Sprint led by SP, excavator of excavation, five mobile recovered share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, लुधियानाः ए.डी.जी.पी. (जेल) गौरव यादव के दिशा-निर्देशानुसार जुलाई माह में दूसरी बार ताजपुर रोड की सैंट्रल जेल में बड़ा सर्च ऑप्रेशन चलाया गया। सुपरिंटैंडैंट एस.पी. खन्ना के नेतृत्व में 5 घंटे तक चले विशेष सर्च अभियान में टीम ने जेल का चप्पा-चप्पा छान मारा। टीम में शामिल किए कैदियों द्वारा जेल में खुदाई के दौरान 5 लावारिस मोबाइल फोन व बैटरियां बरामद की गईं। गौरतलब है कि इससे पहले 2 जुलाई को डी.आई.जी. (जेल) लखविंद्र सिंह जाखड़ ने लुधियाना के 4  ए.डी.सी.पी., ए.सी.पी. व 13 एस.एच.ओज के नेतृत्व में 400 पुलिस कर्मियों को लेकर उक्त जेल में लगभग साढ़े 3 घंटे तक सर्च अभियान चलाया था, जिसमें उन्हें 2 मोबाइल फोन बरामद हुए थे।
एस.पी. खन्ना ने बताया कि जेल की मुख्य बैरकों के बाहर लगे ‘प्रिजन कॉल सिस्टम’ की जिम्मेदारी अब सहायक सुपरिंटैंडैंट शिव कुमार को सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि यहां से बंदी अपने परिजनों से फोन पर बात करते हैं और इस कॉल के लिए उन्हें पैसे अदा करने पड़ते हैं। काल करने का समय समय मात्र 5 मिनट का होता है। 1 दिन की कॉल करने की संख्या 800 के करीब आंकी गई है। उन्होंने बताया कि उक्त सिस्टम से किसे, कहां और कितनी देर बात हो रही है, सब नोट होता है। इस सिस्टम से फोन करने के लिए बंदियों का अकाऊंट खोलना पड़ता है और साथ ही कॉल के दौरान बंदी का पूरा रिकॉर्ड लिखना पड़ता है। इसलिए यह जिम्मेदारी अब सहायक सुपरिंटैंडैंट के कंधों पर डाली गई है। वहीं उन्होंने बताया कि जिन कैदियों के पास उक्त सिस्टम से फोन करने के लिए पैसे नहीं हैं, उनकी मदद जेल वैल्फेयर फंड से की जाएगी।

Sprint led by SP, excavator of excavation, five mobile recovered

OJSS Best website company in jalandhar
Source: indianews centre

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी