` एेसे करें फ्रिज की सफाई
Latest News


एेसे करें फ्रिज की सफाई

Cleaning the Fridge share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, जालंधर।
फ्रिज में खाने-पीने की सारी चीजें पड़ी होती हैं, अगर इसमें गंदगी फैली हुई हो तो इसका असर सेहत पर भी पड़ता है। जिस तरह रसोई की सफाई रोजाना करना बहुत जरूरी है,उसी तरह फ्रिज की सफाई करना भी बहुत जरूरी है। इससे सेहत पर तो बुरा असर पड़ेगा ही साथ ही साथ इसमें रखी चीजें भी जल्दी खराब होनी शुरू हो जाएगी। 

1. खाली करें फ्रिज

इसे साफ करने के लिए सबसे पहले सारा सामान बाहर निकाल लें। बासी सब्जियों और फलों को फैंक कर इसकी सफाई करनी शुरू कर दें।
2. पॉवर करें ऑफ
फ्रिज को साफ करने से पहले इसकी वायर निकाल दें ताकि बिना किसी डर के इसे साफ कर सकें। इससे बिजली भी खपत भी कम होगी।
3. बेकिंग सोड़ा
बेकिंग सोड़ा एंटी बैक्टीरियल है और इससे फ्रिज से बदबू भी दूर भाग जाती है। कॉटन के कपडे पर थोड़ा सा बेकिंग सोडा डालकर फ्रिज को हल्के से रगड़ें और बाद में इसे साफ कपड़े से पोंछ लें।
4. नमक
बेकिंग सोडे के अलावा एक कटोरी में गुनगुना पानी लेकर इसमें नमक डाल कर घोल तैयार कर लें। इससे फ्रिज को साफ करें। इसके बाद फ्रिज को कुछ समय के लिए खुला छोड़ दें।
5. ढक कर रखें सामान
फ्रिज में कोई भी चीज रख रही हैं तो इसे पूरी तरह ढक कर रखें। अगर इसे नहीं ढकेंगे तो बाकी का सामान खराब होने का डर रहता है।

Cleaning the Fridge

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी