` ऐसे होगा दक्षिणी दिशा से ऊर्जा का संचार

ऐसे होगा दक्षिणी दिशा से ऊर्जा का संचार

The transfer of energy from the south side share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, नई दिल्ली: अक्सर देखा गया है कि कुछ लोग बगैर किसी अतिरिक्त प्रयास के आसानी से प्रसिद्धि प्राप्त कर लेते हैं, जबकि कइयों को कठिन परिश्रम के बावजूद मन-मुताबिक सफलता हाथ नहीं आती। ऐसे में फेंगशुई के कुछ सुझाव महत्वपूर्ण और सहयोगी साबित हो सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में।

1. घर या दफ्तर के उत्तरी हिस्से को बड़ा कर न केवल कामकाज के कई मौके प्राप्त किए जा सकते हैं, बल्कि वह सहजता के साथ पूरे भी किए जा सकते हैं। ऐसा इस हिस्से में जल तत्वों को शामिल कर किया जा सकता है। 

2. इसी तरह से दक्षिणी हिस्सा तब सक्रिय हो जाता है, जब आपको किसी के सहयोग की जरूरत होती है। दक्षिणी दिशा का संबंध प्रसिद्धि और समान से जुड़ा होता है। कुछ तत्व ऐसे होते हैं, जो दक्षिण दिशा की ओर सामंजस्य की क्रियाशीलता को बनाए रखते हैं। इसलिए किसी भी नए बिजनेस या पुस्तक प्रकाशन की योजना के लिए तब तक सही समय नहीं आ सकता है, जब तक कि घर या दफ्तर के दक्षिणी हिस्से को सही न कर लें।

3. अपने सभी शैक्षणिक सर्टिफिकेट और डिग्रियों को दक्षिणी हिस्से में रखें। दक्षिण दिशा का संबंध अंक 3 और 9 से है, इसलिए आप दक्षिणी हिस्से में जब तस्वीरें या पेंटिंग लगाएं तब उन्हें 3 या 9 के समूह में रखें। आप इन तस्वीरों को लाल रंग के फ्रेम में लगाकर अपनी ऊर्जा को बढ़ा सकते हैं।

4. अपने बगीचे के दक्षिणी हिस्से में लाल फूलों वाले कुछ पौधे लगाएं या उनके गमले रखें। आप उन पौधों के पास रोशनी के लिए दीपक रख सकते हैं। यदि आपके पास गार्डन नहीं है तब ऐसा घर के भीतरी हिस्से में भी किया जा सकता है।

5. पक्षियों से सामान्यत: शुभ संदेश आने के संकेत मिलते हैं इसलिए आप घर के दक्षिणी हिस्से में पक्षियों का इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि पक्षियों को रखना संभव नहीं है तो मोर के पंखों को नौ के समूह में रखा जा सकता है। सकारात्मक ऊर्जा के लिए मधुर झंकार देने वाली वस्तु को घर के प्रवेश द्वार पर टांग सकते हैं।

The transfer of energy from the south side

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post