` कंगारुओं के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर गई टीम इंडिया
Latest News


कंगारुओं के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर गई टीम इंडिया

Collapsed like a pack of cards in front of kangaroos went India share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, पुणे: करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले स्टीव आेकीफी और नाथन लियोन की फिरकी के जादू से आस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में भी भारत को सिर्फ 107 रन पर ताश के पत्तों की तरह बिखेर दिया है। पहला क्रिकेट टेस्ट 333 रन से जीतकर चार मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली। आस्ट्रेलिया ने इसके साथ ही भारत के लगातार 19 मैचों के अजेय अभियान को भी थाम दिया और साथ ही 20 टेस्ट बाद मेजबान टीम को उसके मैदान पर हार का स्वाद चखाया।

आेकीफी ने दो मैचों में लिए 12 विकेट
पहली पारी में 35 रन देकर छह वि
केट चटकाने वाले बायें हाथ के स्पिनर आेकीफी ने दूसरी पारी में भी 35 रन देकर छह विकेट चटकाए जबकि आफ स्पिनर लियोन ने 53 रन देकर चार विकेट हासिल किए जिससे भारतीय टीम 441 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 33.5 आेवर में 107 रन पर पवेलियन लौट गई। मेजबान टीम की आेर से चेतेश्वर पुजारा (31) के अलावा कोई बल्लेबाज 20 रन तक भी नहीं पहुंच पाया। आेकीफी ने मैच में 70 रन देकर 12 विकेट चटकाए जो किसी आस्ट्रेलियाई गेंदबाज का भारतीय सरजमीं पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है।

स्मिथ ने जड़ा भारत के खिलाफ पांचवा शतक

इससे पहले एलेन डेविडसन ने दिसंबर 1959 में कानपुर में भारत के खिलाफ मैच में 124 रन देकर 12 विकेट हासिल किए थे।  इससे पहले आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अपना 18वां टेस्ट शतक जड़ते हुए 202 गेंद में 11 चौकों की मदद से 109 रन बनाए जिससे मेहमान टीम ने दूसरी पारी में 285 रन का स्कोर खड़ा किया। तेज टर्न और उछाल के बीच स्मिथ की यह पारी भारतीय सरजमीं पर किसी विदेशी बल्लेबाज की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है। यह भारत के खिलाफ पिछले पांच टेस्ट में उनका लगातार पांचवां शतक है।

Collapsed like a pack of cards in front of kangaroos went India

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी