कच्चा पपीता दिलाए शरीर के अनचाहे बालों से छुटकारा

Papaya bring rid of unwanted body hair share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, नई दिल्ली: अक्सर लड़कियां शरीर के अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए वह वैक्सिंग और शेविंग का सहारा लेती हंै, लेकिन समय की कमी होने के कारण वह हमेशा वैक्सिंग नहीं करवा पातीं। अगर आप चाहें तो अपने घर में ही कुछ घरेलू नुस्खे अपनाकर अनचाहे बालों से निजात पा सकती हैं। आज हम आपको कच्चे पपीते की मदद से अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के तरीके के बारे में बताएंगे। कच्चे पपीते में एंजाइम होता है, जिसको रोजाना त्वचा पर लगाने से अनचाहे बाल गायब हो जाते हैं। आप दो तरीकों से कच्चे पपीते का पैक बनाकर इस समस्या से निजात पा सकते हंै। आइए जानते है पैक बनाने की विधि के बारे में...

1. कच्चा पपीता और हल्दी:- इस पैक को बनाने के लिए कच्चे पपीते के कुछ टुकड़े काटें और उसका पेस्ट बना लें। फिर इसमें एक चुटकी हल्दी डालें। इस पेस्ट को उस जगह लगाएं जहां के बालों को निकालना हो। जब पैक सूख जाए तब इसे स्क्रब कर के निकाल दें। इसको हफ्ते में दो बार इस्तेमाल करें। 

2. कच्चा पपीता, हल्दी, बेसन और ऐलोवेरा:- इस पैक को बनाने के लिए कच्चे पपीते के कुछ टुकड़े ले कर पीस लें। फिर इसमें ऐलोवेरा का पल्प, 1 चुटकी हल्दी और बेसन मिक्स करके पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पेस्ट को त्वचा पर लगाकर सूखने दे और फिर इसे स्क्रब कर के निकालें।

Papaya bring rid of unwanted body hair
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





10
11

Latest post