कर्क राशिफल 2017

Cancer Horoscope 2017 share via Whatsapp

कर्क राशिफल 2017

नौकरी और व्यवसाय: कर्क राशि के जातकों के लिए वर्ष 2017 साल की शुरुआत में आप धीमी गति से आगे बढ़ेंगे। आपको ऐसा लग सकता है, कि अपने प्रयासों का समुचित फल नही मिल रहा है। अप्रैल के अंत तक नौकरी या व्यवसाय में समस्याएं रह सकती हैं। परंतु वास्तव में यह आपके धैर्य की परीक्षा का समय है। कार्यस्थल के माहौल को गंभीरता से लें। उच्चाधिकारियों से तालमेल बनाकर चलें। किसी भी प्रकार के विवाद से बचें व संयम से काम लें। नौकरी परिवर्तन करने के विचार को फिलहाल स्थगित कर दें। यदि आपकी इच्छा के विपरीत आपका ट्रांसफर होता है तो आपको जाना पड़ सकता है। साल के मध्य से नौकरी की तलाश में लगे युवाओं को सफलता अवश्य मिलेगी। साथ ही जो लोग नौकरी बदलना चाहते हैं उनके लिए भी नए अवसर आएंगे। कारोबारियों के लिए समय अनुकूल रहेगा। कर्क के 2017 के भविष्यफल के मुताबिक धंधे में वृद्धि होगी और आप आर्थिक स्तर पर मजबूत होंगे। नए कार्यों में आपको भाग्य का साथ मिलेगा। लम्बे समय से रुके हुए कार्य संपन्न होंगे व आप राहत की सांस लेंगे। आपका विकास देखकर दूसरे लोगों को आपसे ईष्र्या हो सकती है। आपके विरोधियों की संख्या भी तेजी से बढ़ेगी लेकिन शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। इस समय करीबी मित्रों और व्यापारिक सहयोगियों पर आंख मूंदकर विश्वास न करें। अगर आप सावधानी के साथ अपना पैसा लगाएं, तो इस साल धन प्राप्ति के अच्छे योग हैं। जोखिम भरे कार्यों में धन का निवेश करने से बचें वरना आर्थिक हानि हो सकती है। लेन-देन के मामले में आपका सावधानी रखना उचित रहेगा।

आर्थिक स्थिति: इस समय आपकी नियमित आय बरकरार रहेगी। किंतु अचानक ही लाभ मिलने या अतिरिक्त आय प्राप्त होने की उम्मीद पूरी हो सकती है। आपमें साहस का स्तर अधिक रहेगा। आप आमदनी के नए स्रोत पैदा करने का प्रयास करेंगे। हालंाकि आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा। साल के दूसरे भाग में नौकरी पेशा लोगों को उनकी मेहनत का फल प्रोत्साहन राशि या वेतन वृद्धि के रूप में मिल सकता है। आर्थिक मोर्चे पर अच्छे समाचार मिल सकते हैं। आपका सरकारी विभागों या अन्य किसी जगह जो पैसा फंसा हुआ है, उसकी पेमेंट हो सकती है। अगर आप सावधानी के साथ अपना पैसा लगाएं तो धन प्राप्ति के अच्छे योग हैं लेकिन जोखिम भरे कार्यों में धन का निवेश करने से बचें। किसी को पैसे उधार देने से भी बचें वरना नुकसान हो सकता है। दीर्घकालीन निवेश के लिए यह समय उत्तम चल रहा है। साल का अंतिम चरण आपके लिए ज्यादा लाभदायक सिद्ध होगा। हाथ में पैसे रहने से आप निवेश या बचत की योजनाओं को साकार कर सकेंगे। वर्ष 2017 का कर्क फलादेश कहता है कि लॉटरी या सट्टे में पैसा लगाने से बचें तो बेहतर होगा।

शिक्षा: विद्यार्थी वर्ग को फिलहाल पढ़ाई सहज महसूस होगी और परीक्षा का डर भी नहीं सतायेगा। इस अवधि में प्रतियोगी छात्रों की पढ़ाई में एकाग्रता बरकरार रहेगी। स्मरण शक्ति अच्छी होने से आप कठिन विषयों को बड़ी आसानी से समझने में सफल होंगे। पढऩे लिखने में रूचि बढ़ेगी एवं आप अभ्यास के लिए अधिक समय निकाल पाएंगे। उच्च शिक्षा तथा रिसर्च से जुड़े छात्रों को अपनी मेहनत के अनुपात में ज्यादा बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। कर्क राशिफल 2017 के अनुसार साहित्य और तकनीकी क्षेत्र में पढऩे वाले जातकों के लिए समय खूब अनुकूल रहेगा। जो छात्र उच्च शिक्षा, इंजीनियरिंग या मेडिकल क्षेत्र से जुड़े है, उन्हें मेहनत कर पूर्ण तैयारी रखनी पड़ेगी। सरकारी परीक्षाओं में सफलता का पूर्ण योग है। यदि प्रतियोगी परीक्षाओं का परिणाम अभी आता है तो अपेक्षा से बेहतर हो सकता है। जो छात्र पिछली परीक्षाओं में असफल रह गए थे उन्हें इस समय अपने आत्मविश्वास को बढ़ाना चाहिए। दीनता प्रदर्शित करने से कोई लाभ नही होगा। मनोबल की वृद्धि तथा दूरदर्शिता आपके कैरियर के मार्ग में आने वाली बाधाओं को दूर कर आपकी सफलता की संभावनाएं बढ़ाएंगी।

पारिवारिक जीवन: कर्क राशि के जातकों को इस समय परिजनों, परिचितों एवं मित्रों से हर कार्य में सहयोग मिलेगा। घर के लिए कुछ आवश्यक सामान की खरीदारी में भी पैसे खर्च होंगे। आप संतान की ओर से भी पैसों की कुछ मदद मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। बच्चों को नयी नौकरी इत्यादि मिलने से घर में आर्थिक सहायता प्राप्त हो सकती है। साथ ही परिवार के लिए कोई नया वाहन लेने की स्थिति बन रही है। मित्रों के सहयोग से आपके कार्य पूर्ण हो सकते है। रिश्तेदार घर आ सकते हैं, जिससे आपके खर्चों में वृद्धि की संभावना है। घर में मांगलिक या धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। धार्मिक स्थलों के दर्शन हेतु परिवार या मित्रों के साथ आप कोई यात्रा भी कर सकते हैं। प्रेम और वैवाहिक जीवन में मधुरता बढ़ेगी। परिवार में भाई-बहन और मित्रों के साथ आपके संबंध पहले से अधिक बेहतर होंगे। इस अवधि के दौरान आप अपने परिवार और मित्रों के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण का आनंद उठाएंगे। माता-पिता का सहयोग भी आपके साथ पूरा बना हुआ है। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताजा करने के लिए अच्छा समय है। आपकी व्यस्तता अन्यत्र होने पर भी आपको जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। इस समय आप अपने जीवनसाथी के लिए खर्चा अधिक करेंगे। आपके व्यय अपने छोटे भाई-बहनों पर भी रहने की संभावना बन रही है।

स्वास्थ्य: इस अवधि में आप चुस्ती-फुर्ती का अनुभव करेंगे। फिटनेस के प्रति आपकी जागरूकता बढ़ेगी। जो लोग लंबी बीमारी से पीडि़त हैं, उनके स्वास्थ्य में निश्चित सुधार देखने को मिलेगा। मानसिक शांति के लिए आप प्रकृति की गोद में जाएं, ऐसी संभावना प्रतीत हो रही है। 2017 में ग्रहों की गति बतलाती है आपको अपने अंदर नई शक्ति का संचार महसूस होगा। आप मानसिक शांति के लिए आध्यात्मिक कार्योँ में रूचि लें, ऐसी संभावना है। कार्यों में बेमतलब की जल्दबाजी से दूर रहें तो बेहतर होगा।

उपाय
1. काली गाय की सेवा करें या गौशाला में अपने हाथों से चारा दान करें।
2. शिवजी या हनुमान जी की नियमित पूजा करें।
3. शनिवार के दिन तला हुआ खाद्य पदार्थ गरीबों को दान करें।
4. बुधवार के दिन दुर्गा जी के मंदिर में प्रसाद चढ़ाएं।
5. शुक्रवार के दिन गरीब कन्याओं में खीर व सफेद मिठाई बांटें।

Cancer Horoscope 2017
OJSS Best website company in jalandhar OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post