` कर्नाटक सीएम एचडी कुमारस्वामी ने दी इस्तीफ़े की धमकी
Latest News


कर्नाटक सीएम एचडी कुमारस्वामी ने दी इस्तीफ़े की धमकी

Karnataka CM HD Kumaraswamy threatens to resign share via Whatsapp

Karnataka CM HD Kumaraswamy threatens to resign


नेशनल न्यूज डेस्कः
कर्नाटक में सत्तारूढ़ जेडीएस और कांग्रेस के बीच जारी सत्ता का घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। सरकार गठन के बाद से ही दोनों दलों में किसी न किसी बात पर विवाद जारी है। कांग्रेस और जेडीएस में बढ़ रही तल्खी के बीच मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सोमवार को इस्तीफ़ा देने की धमकी देते हुए कहा कि उन्होंने कभी सत्ता की ''लालसा'' नहीं की है। कुमारस्वामी का यह बयान ऐसे वक्त आया है, जब सत्तारूढ़ कांग्रेस के एक विधायक ने मांग की थी कि सिद्धरमैया को फिर से मुख्यमंत्री बनाया जाए। रविवार को बेंगलुरु में एक कार्यक्रम में कांग्रेस विधायक एसटी सोमशेखर ने दावा किया था कि राज्य के तमाम हिस्सों में काम ठप पड़ता जा रहा है। इसी बयान पर तीखी प्रतिक्रिया जताते हुए कुमारस्वामी ने साफ कहा कि अगर मेरे काम-काज का तरीका पसंद नहीं है, तो मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं। हालांकि सीएम के गुस्से के बाद कांग्रेस रक्षात्मक हो गई और पार्टी ने इस तरह के बयानों से खुद को अलग करते हुए कहा कि कांग्रेस विधायक को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा।कांग्रेस और जेडीएस के बीच मचे इस घमासान के चलते बीजेपी ने एक बार फिर गठबंधन सरकार पर हमला बोला और कहा कि एक बार फिर दोनों के बीच के अवसरवादी गठबंधन का चेहरा सामने आ गया है।
गौरतलब है कि हाल ही में कुमारस्वामी सरकार उस समय संकट में आ गई, जब दो निर्दलीय विधायकों ने सरकार से समर्थन वापस ले लिया था। यही नहीं कई नाराज विधायकों ने भी मुंबई में डेरा डाल दिया था. बाद में कांग्रेस विधायकों की बैठक में भी चार विधायक नहीं पहुंचे। कुल मिलाकर गठबंधन सरकार बनने के बाद से दोनों दलों में टकराव चलता रहा है और अब ये लगातार खुलकर भी सामने आ रहा है।

Karnataka CM HD Kumaraswamy threatens to resign

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी