` कविता अब दुबई में होने जा रही डब्लडब्लई वर्ल्ड चैम्पियनशिप में लेगी हिस्सा
Latest News


कविता अब दुबई में होने जा रही डब्लडब्लई वर्ल्ड चैम्पियनशिप में लेगी हिस्सा

Poetry will now take part in WWE world championship in Dubai share via Whatsapp


इंडिया न्यूज सेंटर, जींद:
भारतीय लिबास में CWE के रिंग में उतरकर अपनी पहली फाइट में नेशनल रेसलर बुलबुल को रिंग में चित करके सुर्खियों में आई कविता दलाल अब WWE वर्ल्ड चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने जा रही हैं। जी हां, ये प्रतियोगिता 25 से 29 अप्रैल को दुबई में होने जा रही है। यूपी के बागपत जनपद की बहू कविता दलाल उर्फ हार्ड केडी विदेशी पहलवानों को हराकर प्रोफेशनल कुश्ती में नया इतिहास रचने की तैयारी कर रही हैं।
18 महिला पहलवानों से होगा कविता का मुकाबला
दुबई में होने वाले WWE चैम्पियनशिप में उनका सामना करीब 18 महिला पहलवानों से 'लेडी खली' का मुकाबला होगा। 25 अप्रैल को उनको नॉक आउट फाइट में उतरना है, जिसके लिए उनकी प्रैक्टिस जोरों पर चल रही है। वो फिलहाल WWE पहलवान खली की जालंधर स्थित एकेडमी में जमकर पसीना बहा रही हैं।
WWE में जाना कविता का बचपन का सपना
कविता के लिए WWE में जाना बचपन का सपना रहा है जोकि अब पूरा होने जा रहा है।  दुबई की धर्ती पर लेडी खली तिंरगा फैराने की तैयारी कर रही है। इतना ही नहीं द ग्रेट खली को अपना आदर्श मानती हैं। अब ये देखने वाली बात होगी कि क्या वो भी WWE में द ग्रेट खली जैसे पहचान बना पाती हैं या नहीं।
पहली ही फाइट में नेशनल रेस्लर को कर दिया था चित
कॉन्टिनेंटल रेसलिंग एंटरटेनमेंट (CWE) की रिंग में उतरकर अपनी पहली ही फाइट में नेशनल रेस्लर बुलबुल को रिंग में चित कर दिया था। इसके बाद कविता सुर्खियों में आ गई थीं। CWE में धूम मचा रही कविता को अब बिग बॉस हाउस का न्यौता आया है। नेश्नल लेवल पर 9 साल तक वेट लिफ्टिंग में गोल्ड जीतने वाली कविता का सपना खली की तरह WWE में तिरंगा लहराना है।
जानिए, कविता का जीवन सफर
जींद जिले के मालवी गांव निवासी कविता ने जुलाना के सीनियर सेकेंडरी स्कूल से 12वीं की कक्षा पास की। कविता के बड़े भाई संजय ने कविता को वेट लिफ्टिंग के खेल के लिए प्रेरित किया। वर्ष 2002 में कविता ने फरीदाबाद में वेट लिफ्टिंग का प्रशिक्षण लेना शुरू किया। वर्ष 2003 में कविता ने प्रशिक्षण के लिए बरेली साईं हॉस्टल में दाखिला लिया, लेकिन यहां के प्रशिक्षण से कविता संतुष्ट न हो पाईं।

वर्ष 2004 में कविता ने लखनऊ से अपना प्रशिक्षण शुरू किया, जो 2007 तक जारी रहा। प्रशिक्षण के साथ-साथ कविता ने अपनी पढ़ाई का सफर भी जारी रखा। 2005 में कविता ने बीए की पढ़ाई पूरी की। वर्ष 2008 में कविता ने एसएसबी में बतौर कांस्टेबल के पद पर नौकरी ज्वाइन की। वर्ष 2009 में कविता की शादी बड़ौत (उत्तरप्रदेश) निवासी गौरव से हुई। गौरव भी एस.एस.बी. में कांस्टेबल के पद पर कार्यरत हैं और वॉलीबाल के अच्छे खिलाड़ी हैं।

कविता दलाल की उपलब्धियां

1. वर्ष 2006 में ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता।
2. वर्ष 2007 में नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण जीता।
3. वर्ष 2008 में नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण जीता।
4. वर्ष 2010 में नेशनल वुशू चैंपियनशिप में स्वर्ण जीता।
5. वर्ष 2011 में राष्ट्रीय खेलों में स्वर्ण पदक जीता।
6. वर्ष 2013 में नेशनल भारोत्तोलन में स्वर्ण जीता।
7. वर्ष 2014 में नेशनल भारोत्तोलन में स्वर्ण जीता।
8. वर्ष 2015 में केरल में आयोजित राष्ट्रीय खेलों में स्वर्ण जीता।
9. वर्ष 2016 में गुवाहाटी में आयोजित साउथ एशियन गेम्स में स्वर्ण जीता।

Poetry will now take part in WWE world championship in Dubai

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी