कृष्ण कोछड़ मिंटा बने फिरोजपुर डिवीजनल रेलवे ग्राहक कंसल्टेटिव कमेटी के सदस्य

Krishna Kochhar Minta became a member of Ferozepur Divisional Railway Customer Consultative Committee share via Whatsapp

Krishna Kochhar Minta became a member of Ferozepur Divisional Railway Customer Consultative Committee

फिरोजपुर डिवीजन के रेल यात्रियों की समस्याओं को हल करने की प्राथमिकता: कृष्ण कोछड़ मिंटा

दिल्ली-कटरा के बीच चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस का जालंधर कैंट स्टेशन पर स्टाँपिज कराना

रेल मंत्री से जल्दी ही मुलाकात करके अमृतसर के लिए एक नई ट्रेन की मांग रखेगें

रजनीश शर्मा,जालंधर:
वरिष्ठ भाजपा नेता कृषण कोछड मिंटा को रेल मंत्रालय ने फिरोजपुर मंडल में रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति- DRUCC के विशेष रुचि सदस्य के रूप में नामित किया है।

इंडिया न्यूज सेंटर से विशेष बातचीत में कोछड़ ने कहा, DRUCC सदस्य के रूप में नामांकित होना और रेल यात्रियों की सेवा करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा, उनका उद्देश्य बोर्ड के समक्ष मुद्दों को उठाना होगा ताकि यात्रियों की समस्याओं को हल करने के अलावा फिरोजपुर मंडल में यात्रियों को बेहतर सुविधा मिल सके।

कृष्ण कोछड़ मिंटा कहते है सबसे पहले उनकी प्राथमिकता होगी कि दिल्ली-कटरा के बीच चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस का स्टाँपिज जालंधर कैंट में करवाना होगा, क्योकि जम्मू-कशमीर को जोडने वाले पंजाब प्रदेश का जालंधर कैंट एक मात्र मार्ग है। यह ट्रेन रात में आती है लेकिन अप-व डाऊन में इस ट्रेन का जालंधर कैंट में कोई स्टाँपिज नही है।

कोछड़ कहते वह रेल मंत्री पीयूष गोयल जी से मुलाकात करके अमृतसर के लिए एक नई ट्रेन की मांग करेंगें।

कोछड़ ने बताया कि उनकी दुसरी प्राथमिकता ट्रेनों में बेहतर खाने को लेकर होगी। फिरोजपुर-होशियारपुर ट्रेन को फिर से शुरू करने के अलावा माता चिंतपूर्णी आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए फिरोजपुर-पट्टी रेल लिंक के काम को गति दी जाए इस पर फिरोजपुर मंडल के मंडल प्रबंधक राजेश अग्रवाल से बात की जाएगी।

फिरोजपुर मंडल का क्षेत्र जम्मू-कशमीर तक फैला हुआ है। यही नही हिमाचल प्रदेश भी फिरोजपुर मंडल के अधीन ही आता है। यहां के यात्रियों की समस्याओं को भी रेल प्रशासन के समक्ष रखकर हल किया जाएगा।

रेल यात्रियों की सुविधाओं व रेलवे आय को बढ़ाना ही मकसद


कोछड़ कहते है रेलवे के समक्ष यात्रियों की समस्याओं को हल कराने के अलावा रेलवे की आय कैसे बढ़े यह भी हमारा दातित्व बनता है। अगर रेलवे मुलाफे में रहेगी तो रेलवे अपने यात्रियों को बेहतर सुविधा मुहैया कराएगी। केंद्र की भाजपा सरकार के आने से और रेलवे मंत्री पीय़ूष गोयल के कुशल नेतृत्व में रेलवे का कायाक्लप हो चुका है। अब रेलवे कर्चारी हो या रेलवे अधिकारी वह अपनी डयूटी के प्रति सवेंदनशील नजर आते है। यही नही रेलवे यात्री की एक शिकायत पर रेलवे प्रशासन तुरंत कार्रवाई करता है।

कौन है कृष्ण मिंटा कोछड़
जालंधर शहर के रहने वाले युवा भाजपा नेता कृष्ण कोछड़ मिंटा की पहचान तेजतर्राक नेता के रुप में की जाती है। कृष्ण कोछड़ मिंटा 2008 से 2012 तक युवा मौर्चा के प्रधान रहे है। वर्ष 2012 से लेकर 2017 तक वार्ड नंबर-24 के पार्षद रहे है। सीनियर भाजपा नेता कोछड़ के पास अब भाजपा पंजाब प्रदेश के प्रवक्ता की महत्वपूर्ण जिम्मेवारी है। कोछड़ अपनी ही सरकार में रहकर निगम में लोगों की समस्याओं को उठाने के लिए खास चर्चित नेता के रुप में जाने जाते  है। लोगों की सेवा करना ही उनका मकसद है। उच्च आकांक्षाओं के साथ सभी क्षेत्रों के लोगों ने उनके नए कार्यभार के लिए बधाई दी है।

Krishna Kochhar Minta became a member of Ferozepur Divisional Railway Customer Consultative Committee
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post