कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया साफ, पंजाब में दोबारा नहीं लगेगा लॉकडाउन, मानना होगा ये नियम

Punjab CM Captain Amarinder Singh made it clear, No further lockdown in Punjab again, these rules will have to be accepted. share via Whatsapp

Punjab CM Captain Amarinder Singh made it clear, No further lockdown in Punjab again, these rules will have to be accepted.

न्यूज डेस्क, चंडीगढ़:
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सूबे में लॉकडाउन दोबारा लगाए जाने की संभावनाओं को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा है कि अर्थव्यवस्था से जूझ रहे प्रदेश में लॉकडाउन की कोई जरूरत नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि वे सुरक्षा उपायों का पालन करें, जिससे उनके परिवारों और राज्य का बचाव हो सके।

पत्रकारों से बातचीत में सीएम ने कहा कि किसी भी तरह की आपात स्थिति से निपटने के लिए राज्य की तरफ से बड़े स्तर पर प्रबंध किए गए हैं। कोविड-19 से संबंधित 28 जून तक के आंकड़े साझा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक 5216 कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस मिले हैं। इनमें से 133 की मौत हुई है। कई नाजुक हालत में वेंटिलेटर पर हैं। चार नई लैब से कोरोना की जांच क्षमता जुलाई के अंत तक 20 हजार प्रतिदिन तक बढ़ा दी जाएगी। यह अभी 10 हजार प्रतिदिन है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के कारण राज्य को 33 हजार करोड़ रुपये का राजस्व नुकसान हुआ है। इसके बावजूद केंद्र सरकार ने 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज में से एक पैसा भी राज्य को नहीं दिया। केंद्र ने सिर्फ राज्य के हिस्से का 2200 करोड़ रुपये का जीएसटी दिया है जो उसका कानूनी हक है।
लोग स्वास्थ्य दिशा-निर्देशों का पालन करें
कैप्टन ने कहा कि वे सचमुच हैरान होते हैं जब वे स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकोल का उल्लंघन के दोष में लोगों के चालान की रोजाना रिपोर्ट देखते हैं। उन्होंने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि वह न सिर्फ अपने स्वास्थ्य बल्कि पूरे राज्य की सुरक्षा के लिए स्वास्थ्य दिशा-निर्देशों का पालन करें। उन्होंने लोगों को सलाह भी दी कि कोरोना वायरस के लक्षणों को केवल मौसमी परिवर्तन समझ कर लापरवाही न बरतें।

Punjab CM Captain Amarinder Singh made it clear, No further lockdown in Punjab again, these rules will have to be accepted.
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post