` कैप्टन: पंजाब में कोरोना फैलने के लिए महाराष्ट्र जिम्मेदार, 13 जिले रेड जोन में पहुंचे

कैप्टन: पंजाब में कोरोना फैलने के लिए महाराष्ट्र जिम्मेदार, 13 जिले रेड जोन में पहुंचे

Captain: Maharashtra responsible for spreading corona in Punjab, 13 districts reached red zone share via Whatsapp

Captain: Maharashtra responsible for spreading corona in Punjab, 13 districts reached red zone

चंडीगढ़।
श्री हजूर साहिब और बाहरी राज्यों से लोगों के लौटने के बाद काेरोना मरीजों की संख्या एकदम बढ़ गई है। वहीं, 13 जिले रेड जोन में आ गए हैं। शनिवार को पहली बार एक दिन में 272 केस आए। होशियारपुर में 72, अमृतसर में 63, बठिंडा में 33, गुरदासपुर में 25, लुधियाना में 23 (इनमें 4 फतेहगढ़ साहिब के), माेगा में 21, जालंधर में 16, माेहाली मेंं 1, मानसा और मुक्तसर में 3-3, संगरूर में 4, बरनाला में 2, राेपड़ में 1 और नवांशहर में 5 केस आए।
इनमें 228 श्रद्धालु हैं जो श्री हजूर साहिब से लौटें हैं। इसके अलावा हेल्थ विभाग के 6 मुलाजिम भी संक्रमित पाए गए। वहीं, 33 अन्य हैं। संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 981 पहुंच गया है। सूबे में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने पर पंजाब कैबिनेट की मुिश्कलें भी बढ़ गई हैं। सरकार ने अब फैसला लिया है कि कोई भी पंजाबी जो दूसरे राज्य से लौटा है व उसका वहां टेस्ट हो चुका है, उसका भी टेस्ट कराया जाएगा। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सेहत विभाग को 15 मई तक रोजमर्रा के 6 हजार आरटीपीसीआर रोजमर्रा टेस्टिंग करने को कहा है। मई के आखिर तक रोजमर्रा के 5 हजार 800 टेस्टों का लक्ष्य निश्चित किया था। सीएम ने कहा बाबा फरीद यूनिवर्सिटी फरीदकोट के उप कुलपति को जालंधर में कोरोना टेस्ट जांच की व्यवस्था स्थापित करने की संभावना तलाशने को कहा है।
कोरोना फैलने के लिए महाराष्ट्र जिम्मेदार
सूबे में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मरीजों में हजूर साहिब से पहुंचे श्रद्धालुओं की भारी संख्या से परेशान पंजाब सरकार ने इसके लिए महाराष्ट्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। सीएम अमरिंदर सिंह ने शनिवार को एक कार्यक्रम में कहा, महाराष्ट्र सरकार ने श्रद्धालुओं को लेकर हमसे झूठ बोला कि हम लोगों का कोरोना टेस्ट करवा चुके हैं। उद्धव ठाकरे से बातचीत के बाद ही 80 बस हजूर साहिब भेजी थीं। हमें लगा, 1500 लोग होंगे लेकिन जब बस पहुंची तो पता चला कि वहां 3 हजार से ज्यादा लोग हैं और कई तो वापस रवाना भी हो चुके हैं।
उधर महाराष्ट्र सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दावा किया प्रत्येक श्रद्धालु की जांच हुई थी, सभी में लक्षण नहीं दिख रहे थे। उन्हें रास्ते में कोरोना हुआ होगा। वे कई हॉट स्पॉट से गुजरे थे।’ उधर नांदेड़ साहिब गुरुद्वारा सील कर आसपास रहने वालों का टेस्ट किया है। इनमें से अब तक 20 संक्रमित पाए गए हैं।
नांदेड़ प्रशासन पर विश्वास बड़ी चूक
पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने नांदेड़ प्रशासन पर भरोसा करना सबसे बड़ी चूक माना। पंजाब में पहुंचने पर श्रद्धालुओं की पूरी जांच नहीं होने के मामले में सिद्धू ने कहा कि इस मामले में सचिव हेल्थ व डायरेक्टर हेल्थ को जांच के आदेश दिए गए हैं। ज्यादातर मामलों में पूरी जांच हुई है लेकिन जहां कहीं भी लापरवाही पाई गई तो कड़े कदम उठाए जाएंगे। विपक्षी दलों के दबाव को भी स्वीकारते हुए सिद्धू ने माना कि शिअद व आप के नेताओं श्रद्धालुओं को वापस बुलाने संबंधी बयानों से भी गहरा दबाव था।

Captain: Maharashtra responsible for spreading corona in Punjab, 13 districts reached red zone

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post