कोरोना वायरस : प्रदेश की सभी इंडस्ट्री में काम कर रहे मजदूरों की होगी नियमित जांच

ARORA ASKS INDUSTRY TO COMPLEMENT STATE EFFORTS TO CONTAIN COVID19 SPREAD share via Whatsapp

ARORA ASKS INDUSTRY TO COMPLEMENT STATE EFFORTS TO CONTAIN COVID19 SPREAD

APPEALS FOR PROACTIVE STEPS TO ENSURE PROPER HYGIENE PRECAUTIONS FOR WORKERS, REGULAR CHECKUPS AND COMMUNITY SANITISATION TO DETECT ANY SYMPTOMS



इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः
कोविड-19 के खतरे को दूर करने के लिए सरकार की सक्रिय कोशिशों के मद्देनजऱ, राज्य के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने आज राज्य की उद्योग के प्रमुखों को अपने सभी कर्मचारियों के लिए सावधानी वाले स्वास्थ्य उपायों को यकीनी बनाने के लिए कहा जिससे इस वायरस के फैलाव को पूरी तरह काबू करने के लिए राज्य सरकार की कोशिशों को पूरा किया जाये। अरोड़ा ने कहा कि सभी औद्योगिक इकाईयों में कर्मचारियों के लिए साफ़-सफ़ाई सम्बन्धी सावधानियां लाजि़मी तौर पर उपलब्ध करवाई जाएँ। उन्होंने उद्योग को अपने कर्मचारियों की नज़दीकी डिसपैंसरियों में जांच करवाने के लिए भी कहा जिससे लक्षण सामने आने पर उचित समय पर इलाज को यकीनी बनाया जाये।

हैंड सैनीटाईजर की उपलब्धता को यकीनी बनाएं

कोरोनावायरस के ख़तरे से पैदा हुई स्थिति का जायज़ा लेने के लिए विभाग के सीनियर अधिकारियों और हिस्सेदार बोर्डों और कॉर्पोरेशनों की मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए श्री अरोड़ा ने कोरोनावायरस के फैलाव को रोकने के लिए राज्य की सभी औद्योगिक इकाईयों को अपनी, फ़ैक्ट्रियों के बाहर सफ़ाई सम्बन्धी सावधानियां दिखाने वाले साईन बोर्ड लगाने के लिए कहा। उन्होंने सभी कर्मचारियों के लिए हैंड सैनीटाईजर की उपलब्धता को यकीनी बनाने के लिए भी कहा। उद्योग को पूर्ण सहायता का भरोसा देते हुए मंत्री ने कहा कि राज्य किसी भी चुनौती का मुकाबला करने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने आगे कहा कि इस घातक वायरस को रोकने की जंग में निजी और भाईचारक स्तर पर सक्रिय भागीदारी अहम भूमिका रखती है। इसके अलावा, उन्होंने फ़ैक्ट्रियों में दाखि़ल होने वाले कामगारों के लिए मुफ़्त साबुन और पानी उपलब्ध करवाने के लिए कहा और स्टाफ व वर्करों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली आम सुविधाओं को नियमित तौर पर साफ़-सुथरा बनाने के लिए भी कहा। इन सहूलतों में कर्मचारियों द्वारा इस्तेमाल की जाने वानी बसें/आम ट्रांसपोर्ट वाहन शामिल हैं।

ARORA ASKS INDUSTRY TO COMPLEMENT STATE EFFORTS TO CONTAIN COVID19 SPREAD
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post