` कोविड-19 टीकाकरण को उत्साहित करने के लिए सभी सरकारी अस्पतालों में ‘विश्व स्वास्थ्य दिवस’ मनाया
Latest News


कोविड-19 टीकाकरण को उत्साहित करने के लिए सभी सरकारी अस्पतालों में ‘विश्व स्वास्थ्य दिवस’ मनाया

World Health Day Observed in all Govt. Hospitals to promote COVID-19 Vaccination share via Whatsapp

World Health Day Observed in all Govt. Hospitals to promote COVID-19 Vaccination

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़: उच्च जोखिम वाली आबादी में कोविड-19 टीकाकरण मुहिम को और तेज करने के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने आज सभी सरकारी अस्पतालों में ‘विश्व स्वास्थ्य दिवस’ मनाया।

आज यहाँ जारी एक प्रैस बयान में जानकारी देते हुये स्वास्थ्य मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने बताया कि जिलों के निर्धारित लक्ष्य के अनुसार अधिक से अधिक लोगों को टीके लगाने के मकसद से ‘स्वस्थ और निष्पक्ष विश्व का निर्माण’ विषय पर सरकारी अस्पतालों में विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया गया। उन्होंने बताया कि यह दिवस हर साल 7 अप्रैल को मनाया जाता है जिससे लोगों को उनके स्वास्थ्य एवं कल्याण के लिए विशेष कदम उठाने के लिए प्रेरित किया जा सके और उनको शारीरिक और मानसिक तौर पर स्वस्थ बनाने के साथ-साथ बीमारियों के प्रति जागरूक किया जा सके।

स. सिद्धू ने बताया कि जिला स्तर पर कोविड-19 टीकाकरण और सभी जिलों में गाँव स्तर पर कोविड-19 सम्बन्धी नियमों की पालना करने संबंधी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने धार्मिक संस्थाओं, गैर सरकारी संस्थाओं(एन.जी.ओज़) और कल्याण कल्बों के मुखियों से अपील की कि वह महामारी के दौरान सुरक्षित रहने के लिए योग्य लोगों को अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र जाकर टीका लगवाने के लिए उत्साहित करें।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सभी सरकारी अस्पतालों में 45 साल से अधिक उम्र के सभी व्यक्तियों को कोविड-19 का टीका मुफ्त लगाया जा रहा है। यह टीकाकरण बिना किसी भेदभाव से किया जा रहा है और यह सुरक्षित है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह टीकाकरण मुहिम में हिस्सा लेने और अपनी और अपने पारिवारिक सदस्यों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए टीकाकरण के लिए आगे आएं।

World Health Day Observed in all Govt. Hospitals to promote COVID-19 Vaccination

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी