` कोविड टैस्ट को उत्साहित करने के लिए CM PUNJAB द्वारा गरीब परिवारों को खाने के मुफ्त पैकेट देने का ऐलान...
Latest News


कोविड टैस्ट को उत्साहित करने के लिए CM PUNJAB द्वारा गरीब परिवारों को खाने के मुफ्त पैकेट देने का ऐलान...

CM PUNJAB announces free packets of food to poor families to encourage COVID19 test share via Whatsapp

CM PUNJAB announces free packets of food to poor families to encourage COVID19 test

गरीब परिवारों को घरेलू एकांतवास के दौरान खाने के मुफ्त पैकेट देने का ऐलान
जमीनी स्थिति का जायजा लेने के लिए मंत्रियों को अस्पतालों का दौरा करने के लिए कहा, मुख्यमंत्री खुद भी जल्द दौरा करेंगे

न्यूज़ डेस्क, चंडीगढ़:
कोविड टैस्ट करवाने के लिए उत्साहित करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने शनिवार को गरीब परिवारों को घरेलू एकांतवास के दौरान मुफ्त खाने के पैकेट देने का ऐलान किया जो अपनी रोजाना की दिहाड़ी खो जाने के डर से टैस्ट करवाने से टालमटोल कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुफ्त खाने के पैकेटों का वितरण गरीब परिवारों को जल्द टैस्ट करवाने के लिए उत्साहित करेगा जोकि इस महामारी को रोकने के लिए बहुत जरूरी है और इसके साथ ही पंजाब में बढ़ती मृत्युदर पर भी रोक लगेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पटियाला से यह प्रोग्राम शुरू होगा जोकि झूठे प्रचार के कारण सबसे अधिक प्रभावित जिलों में से एक है।

उन्होंने बाकी जिलों को भी निर्देश दिए कि घरेलू एकांतवास पर गए गरीब कोविड मरीजों को इसी तरह मुफ्त खाने के पैकेट बाँटने का प्रबंध करें जिससे उनको जल्द टैस्ट के लिए उत्साहित किया जाये और उनको एकांतवास के दौरान अपनी रोजी रोटी खोने का डर न सताए।

पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ का सुझाव स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला कांग्रेस कमेटियों और स्थानीय विधायक यह पैकेट बाँटने में जिला प्रशासन की मदद करेंगे। मुख्यमंत्री ने यह बात मंत्रियों और विधायकों समेत चुने हुए नुमायंदों और सीनियर अफसरों के साथ वर्चुअल (वीडियो कॉन्फ्रेंस) मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए कही। गाँवों में कोविड बारे किये जा रहे भ्रामक प्रचार पर नकेल कसने के लिए योजना बनाने के लिए यह अपनी किस्म की पहली मीटिंग थी।

यह महसूस करते हुए कि लोग अस्पतालों में भर्ती होने से डरते हैं, कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि उनकी सरकार इस डर का मुकाबला करने के लिए घरेलू एकांतवास को उत्साहित कर रही है और यह भी फैसला किया है कि भेदभाव से बचाने के लिए कोविड मरीजों के घरों के बाहर पोस्टर भी उतारने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री ने मंत्रियों को अपने सम्बन्धित जिलों के अस्पतालों का दौरा करने के लिए कहा और यह भी अपील की कि वह पार्टी के नेताओं और वर्करेंा को महामारी से लड़ने के लिए और ज्यादा सक्रियता के साथ यत्नशील होने के लिए उत्साहित करें। उन्होंने कहा कि वह खुद भी जल्द ही स्थिति का जायजा लेने के लिए एक हस्पताल का दौरा करने के लिए जाएंगे।

उन्होंने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और चिकित्सा शिक्षा एवं खोज मंत्रियों का कोविड के विरुद्ध लड़ाई में उनके सम्बन्धित विभागों द्वारा किये शानदार काम के लिए धन्यवाद किया। मुख्यमंत्री ने मंत्रियों को अपने-अपने विभागों की टीमों और स्टाफ सदस्यों को उनकी (मुख्यमंत्री) शुभकामनाएं देने के लिए कहा।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने स्पष्ट किया कि यह कोई नहीं जानता कि महामारी कब खत्म होगी और कोविड के विरुद्ध मुश्किल और लम्बी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार रहने की जरूरत पर जोर दिया। उन्होंने विश्वास दिलाया कि वित्तीय संकट के बावजूद उनकी सरकार द्वारा राज्य में कोविड महामारी के साथ लड़ने के लिए सभी जरुरी फंड उपलब्ध करवाए जाएंगे।

CM PUNJAB announces free packets of food to poor families to encourage COVID19 test

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी