` कोविड -19 के नतीजों की जानकारी एस.एम.एस. के द्वारा भेजी जा रहीः बलबीर सिंह सिद्धू

कोविड -19 के नतीजों की जानकारी एस.एम.एस. के द्वारा भेजी जा रहीः बलबीर सिंह सिद्धू

COVID-19 Test Reports being sent through SMS to ensure timely communication: Balbir Singh Sidhu share via Whatsapp

COVID-19 Test Reports being sent through SMS to ensure timely communication: Balbir Singh Sidhu

•Sero -Survey to be conducted in Containment Zones/Hot-Spots of 5 districts (Amritsar, Ludhiana, Jalandhar, Patiala & SAS Nagar)


सैरो -सर्वे 5 जि़लों (अमृतसर, लुधियाना, जालंधर, पटियाला और एस.ए.एस. नगर) के कंटेनमैंट ज़ोनों / हॉट -सपॉट में किया जायेगा

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़:
कोविड टैस्ट के नतीजे भेजने की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, पंजाब की तरफ से प्रशासनिक सुधारों विभाग के साथ समझौता किया गया है। जिसके अंतर्गत आई.सी.एम.आर. पोर्टल पर लैबों द्वारा नतीजे अपडेट करने के बाद टैस्ट के नतीजे एस.एम.एस के ज़रिये लोगों को भेजे जाते हैं।
स्वास्थ्य मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा प्रशासनिक सुधारों विभाग की तरफ से टैस्ट रिपोर्टों के नतीजे एस.एम.एस. के द्वारा भेजे जा रहे हैं। प्रशासनिक सुधारों विभाग की टीम ने आईसीएमआर के साथ तालमेल किया है और लैबों के द्वारा पोर्टल पर नतीजों को अपडेट करने के बाद अपना टैस्ट करवाने वाले व्यक्तियों को संदेश के द्वारा सूचित किया जा रहा है।
संदेश भेज कर सूचित करने की उक्त प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है। और अब तक 1.37 लाख लोगों को एस.एम.एस. के द्वारा नतीजे प्राप्त हुये हैं। यह पहल व्यक्तियों को समय पर टैस्ट के नतीजों संबंधी सूचित करने को यकीनी बनाने के लिए की गई है। कंटेनमैंट ज़ोनों /हॉट -सपॉट में सैरो -सर्वे संबंधी विवरण देते हुये उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 5 जि़लों में सर्वे करने की योजना बनाई है, जिसके अंतर्गत टीमों की पहचान के लिए गई है। पाँच जि़लोंं (अमृतसर, लुधियाना, जालंधर, पटियाला और एस.ए.एस. नगर) में से हर जिले में सर्वेक्षण वाले स्थानों पर 250 व्यक्तियों के नमूने लिए जाएंगे। मंत्री ने कहा कि सिविल सर्जनों को जिला स्तरीय लैब स्थापित करने और हर लैब की प्राथमिक ज़रूरतों के अनुसार साजो-समान का प्रबंध करने की हिदायतें जारी की गई हैं।

COVID-19 Test Reports being sent through SMS to ensure timely communication: Balbir Singh Sidhu

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post