खेल विभाग 5 अगस्त से खिलाडि़यों को ऑनलाइन प्रशिक्षण देने के लिए पूरी तरह तैयारः राणा सोढी

Sports Department all set to start virtual training to players from August 5 onwards: Rana Sodhi share via Whatsapp

Sports Department all set to start virtual training to players from August 5 onwards: Rana Sodhi

 ·        Sports Minister instructed higher officers, district sports officers and coaches to keep sportspersons fit and ready for forthcoming events in normal phase

खेल मंत्री का उच्च अधिकारियों, जिला खेल अफसरों और प्रशिक्षकों को आदेश खिलाडि़यों को आने वाले खेल टूर्नामेंटों के लिए तैयार रखा जाए

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः
पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने आज कहा कि राज्य के खिलाडि़यों को 5 अगस्त से ऑनलाइन प्रशिक्षण देने के लिए खेल विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है। कोविड-19 महामारी के बाद स्थिति सामान्य होने पर करवाए जाने वाले प्रांतीय, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों के लिए खिलाडि़यों को तैयार रखने और नयी खेल तकनीकों से अवगत करवाने पर जोर देते हुए राणा सोढी ने खेल विभाग के डायरैक्टर, ज्वाइंट डायरैक्टर, राज्य भर के जिला खेल अफसरों और प्रशिक्षकों को हिदायत की कि वह इस पहलकदमी के लिए जोर शोर से काम करें।

उन्हांने कहा कि ऑनलाइन प्रशिक्षण और कोचिंग एक तरफ उभरते हुए और स्थापित खिलाडि़यों को इस महामारी के दौरान अगले टूर्नामेंटों के लिए तैयार रखेगा, जबकि दूसरी तरफ खिलाडि़यों में इस खतरनाक बीमारी के साथ लड़ने की भावना पैदा की जायेगी। इसलिए खेल और युवक सेवाओं विभाग ने राज्य भर के खिलाडि़यों को ऑनलाइन प्रशिक्षण देने का फैसला किया है। अन्य विवरण देते हुए राणा सोढी ने कहा कि राज्य सरकार राज्य में खेल के लिए बुनियादी ढांचा और कोचिंग सुविधाओं को मजबूत करने के लिए वचनबद्ध है। राज्य भर के प्रशिक्षकों के साथ ऑनलाइन मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए उन्हांने खिलाडि़यों के लिए इस प्रशिक्षण के लिए सभी जरुरी प्रबंध पूरे करने के आदेश दिए।

राणा सोढी ने यह भी हिदायत की कि उभरते हुए और स्थापित खिलाडि़यों को ऑनलाइन प्रशिक्षण देने के दौरान सभी तय मापदण्डों का सख्ती के साथ पालन सुनिश्चित किया जाये जिससे खिलाड़ी हर समय टूर्नामेंटों के लिए तैयार रहें। खिलाडि़यों के पोषण में कोई कमी न आने देने की हिदायत करते हुए उन्हांने कहा कि खिलाडि़यों को खुराक और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के बारे में भी बताया जाये जिससे वह कोरोना बीमारी से बच सकें।

खेल मंत्री ने कहा कि हमारा मंतव्य यह है कि खिलाडि़यों को खेल की जरूरत के मुताबिक तैयार रखा जा सके जिससे जब वह फिर से मैदान पर आएं तो शारीरिक तौर पर फिट हों। खिलाडि़यों का फिटनैस स्तर, लचीलापन और चुस्ती फुर्ती बरकरार रखने के लिए उनको अपना खेल जारी रखने के लिए लगातार प्रेरित किया जा रहा है। ऑनलाइन कोचिंग के साथ खिलाडि़यों को व्यस्त रखने में मदद मिलेगी। इस दौरान खेल डायरैक्टर डी.पी.एस. खरबन्दा ने खेल स्टेडियम सैक्टर-78 मोहाली का दौरा किया और जमीनी हालात का जायजा लिया। उन्हांने अपने दौरे के दौरान खेल सुविधाओं खास तौर पर एथलैटिक ट्रैक के नवीनीकरण पर जोर दिया।

Sports Department all set to start virtual training to players from August 5 onwards: Rana Sodhi
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post