` गंदे कंबल से निजात, अब एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों को मिलेगा कवर वाला कंबल
Latest News


गंदे कंबल से निजात, अब एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों को मिलेगा कवर वाला कंबल

Rescue from dirty blanket, passengers now traveling in AC coach will get cover blanket share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, इलाहाबाद
ट्रेनों के एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। अब एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों को गंदे कंबल की शिकायत नहीं रहेगी। ऐसा इसलिए क्योंकि उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) प्रशासन अब अपनी ट्रेनों के एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों को कवर लगा कंबल उपलब्ध कराने जा रहा है। इसकी शुरूआत वीआईपी ट्रेन प्रयागराज एक्सप्रेस से होगी। हर यात्रा के बाद कंबल के कवर की धुलाई भी की जाएगी।
प्रयोग के तौर पर प्रयागराज के एसी फर्स्ट कोच में यात्रियों को कवर लगा कंबल पिछले कई दिनों से दिया भी जा रहा है। अच्छा रिस्पांस मिलने के बाद अब सेकंड एसी और थर्ड एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों को भी यही सुविधा दिए जाने का निर्णय लिया है। इस बारे में एनसीआर के सीपीआरओ गौरव कृष्ण बंसल का कहना है कि 17 जुलाई से यात्रियों को कवर लगा कंबल दिए जाने की योजना है। इसके बाद एक-एक करके एनसीआर जोन की इलाहाबाद-जयपुर, इलाहाबाद-हरिद्वार, दुरंतो एक्सप्रेस, संगम एक्सप्रेस, नौचंदी एक्सप्रेस, श्रमशक्ति एक्सप्रेस, इलाहाबाद-उधमपुर एक्सप्रेस आदि ट्रेनों में भी यात्रियों को कवर लगा कंबल उपलब्ध कराने की तैयारी है। इलाहाबाद जंक्शन पर मैकेनाइज्ड लाउंड्री 17 जून से शुरू हो जाएगी। इसके शुरू हो जाने के बाद इलाहाबाद से विभिन्न स्थानों की ओर जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों को मिलने वाले बेडरोल की बेहतर सफाई रेलवे करवा सकेगा। अभी बेडरोल आदि की सफाई रेलवे ठेके पर करवाता है।

Rescue from dirty blanket, passengers now traveling in AC coach will get cover blanket

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी