` गुरदासपुर उप चुनाव-भाजपा को हराकर जाखड़ ने लहराया जीत का परचम,आप उम्मीदवार की जमानत जब्त
Latest News


गुरदासपुर उप चुनाव-भाजपा को हराकर जाखड़ ने लहराया जीत का परचम,आप उम्मीदवार की जमानत जब्त

Congress Won Gurdaspur Bypoll Of Punjab And In Kerala IUML Defeat Communist Party share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर,गुरदासपुरः गुरदासपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है। कांग्रेस उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने यहां अपने  प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के सवर्ण सलारिया को 1 लाख 93 हजार 219 वोटों से हराकर जीत हासिल की है। इस तरह राज्य के सत्तारुढ़ दल ने भगवा पार्टी से यह सीट छीन ली है। जाखड़ को जहां 4 लाख 99 हजार 752 वोट, बीजेपी के सवर्ण सलारिया को 3 लाख छह हजार 533 वोट, तो वहीं AAP उम्मीदवार लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) सुरेश खजूरिया को महज 23 हजार 579 वोट मिलने पर उनकी जमानत जब्त हो गई। अभिनेता से नेता बने विनोद खन्ना के इस साल अप्रैल में निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव कराया गया था।   गुजरात और हिमाचल प्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस की इस जीत को काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि गुरदासपुर लोकसभा सीट भाजपा का गढ़ रही है। खन्ना इस सीट से चार बार सांसद रहे। उनका इस वर्ष 27 अप्रैल को मुंबई के एक अस्पताल में कैंसर से निधन हो गया था। इस सीट पर 11 अक्तूबर को हुए उपचुनाव में 56 फीसदी मतदान हुआ जो वर्ष 2014 के आम चुनावों में हुए 70.03 फीसदी मतदान के मुकाबले कम है।  यहां दो मतगणना केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच आज सुबह आठ बजे मतों की गिनती शुरू हुई। कांग्रेस उम्मीदवार जाखड़ शुरुआत से ही अपने प्रतिद्वंद्वियों से काफी आगे चल रहे थे। यह क्रम आखिर तक जारी रहा और मतों का अंतर बढ़ता रहा। उन्होंने सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों में अपनी बढ़त कायम रखी।   इससे पहले प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष जाखड़ ने रुझानों में भारी बढ़त हासिल करने के बाद मतदाताओं और पार्टी को शुक्रिया कहा।



केरल में IUCL का परचम लहराया
 
केरल के मलप्पुरम के वेंगारा विधानसभा सीट पर इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) ने जीत दर्ज की है। पार्टी के उम्मीदवार के एन ए खादर ने 23000 से ज्यादा वोटों की बढ़त के साथ जीत हासिल की है। दरअसल, ये सीट आईयूएमएल प्रमुख कुन्हलिकुट्टी के मल्लपुरम से लोकसभा सांसद चुने जाने के बाद खाली हो गई थी। पार्टी इसे मार्कसवादियों की राज्य में कमजोर पकड़ करार दे रही है। ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पार्टी की ओर से कहा गया कि कम्युनिस्ट पार्टी की तरफ से हराने की हर संभव कोशिश की गई, लेकिन ये साफ था कि परिणाम क्या आएगा?

Congress Won Gurdaspur Bypoll Of Punjab And In Kerala IUML Defeat Communist Party

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी