` चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री द्वारा विभिन्न श्रेणियों के 233 मुलाजि़मों को नियुक्ति पत्र जारी
Latest News


चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री द्वारा विभिन्न श्रेणियों के 233 मुलाजि़मों को नियुक्ति पत्र जारी

Medical Education and Research Minister issued appointment letters to 233 employees of various categories share via Whatsapp

Medical Education and Research Minister issued appointment letters to 233 employees of various categories

 219 Staff Nurses, 5 Radiographers and 9 Lab Technicians includes in newly appointed staff


नव-नियुक्त मुलाजि़मों में 219 स्टाफ नर्सें, 5 रेडीओग्राफर और 9 लैब टैक्रीशियन शामिल

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढः
कोविड-19 के मद्देनजऱ पटियाला और अमृतसर मैडीकल कॉलेजों में स्टाफ नर्सों और अन्य मुलाजि़मों की कमी को पूरा करने के मंतव्य से चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री  ओ.पी. सोनी द्वारा आज सैक्टर-7, चंडीगढ़ स्थित अपनी रिहायश में विभिन्न श्रेणियों के 233 मुलाजि़मों को नियुक्ति पत्र जारी किए गए है। जिनमें 219 स्टाफ नर्सें, 5 रेडीओग्राफर और 9 लैब टैक्रीशियन शामिल हैं।

 इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुए  सोनी ने बताया कि आज यहाँ 2 स्टाफ नर्सों को टोकन के तौर पर नियुक्ति पत्र दिए गए हैं, जबकि 217 स्टाफ नर्सों को नियुक्ति पत्र डाक द्वारा भेज दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि स्टाफ की चयन केवल मेरिट के आधार पर की गई है। जिस सम्बन्धी लिखित परीक्षा बाबा फऱीद यूनिवर्सिटी द्वारा  ली गई थी।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री, पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा कोविड-19 के मद्देनजऱ मैडीकल कॉलेजों और अस्पतालों में स्टाफ की कमी को जल्द से जल्द पूरा करने के दिशा-निर्देशों के अंतर्गत रेगुलर आधार पर यह भर्ती की गई है। नव-नियुक्त स्टाफ नर्सों में से करीब 119 को सरकारी मैडीकल कॉलेज, अमृतसर और 100 को सरकारी मैडीकल कॉलेज, पटियाला में तैनात किया जाएगा।

नव-नियुक्त स्टाफ नर्सों को मुबारकबाद देते हुए मंत्री ने कहा कि इलाज संबंधी सुविधाएं मुहैया करवाने में स्टाफ नर्सों की अहम भूमिका होती है और इन नव-नियुक्त स्टाफ नर्सों की तैनाती के साथ मैडीकल कॉलेजों / अस्पतालों में लोगों को मानक स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने में काफ़ी मदद मिलेगी।
 उन्होंने कहा कि नव-नियुक्त स्टाफ नर्सों को नौकरी के साथ-साथ समाज सेवा करने का भी मौका मिल रहा है। इसलिए वह समाज के प्रति अपनी जिम्मदारी को समझते हुए और निजी तौर पर रूचि लेकर लोगों की सेवा करें। इससे जहाँ उनका समाज में रुतबा बढ़ेगा, वहीं स्वास्थ्य विभाग संबंधी लोगों का नज़रिया और बेहतर होगा।

 इस मौके पर नव-नियुक्त स्टाफ नर्सों ने मुख्यमंत्री, पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह और चिकित्सक शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री श्री ओ.पी. सोनी जी का धन्यवाद करते हुए भरोसा दिलाया कि वह अपनी ड्यूटी पूरी तनदेही के साथ निभाएंगी।

 इसके उपरांत  सोनी द्वारा कोविड-19 के मद्देनजऱ सरकारी मैडीकल कॉलेज पटियाला, सरकारी मैडीकल कॉलेज अमृतसर और गुरू गोबिन्द सिंह मैडीकल कॉलेज और अस्पताल फऱीदकोट के प्रिंसिपल के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा मीटिंग की गई, जिसमें इस महामारी से निपटने के लिए मैडीकल कॉलेजों में टेस्टिंग सामथ्र्य बढ़ाने, एमरजैंसी सेवाओं को और बेहतर करने समेत मरीज़ों को मुहैया की जा रही अन्य सुविधाओं की समीक्षा की गई।
 इस मौके पर सचिव चिकित्सक शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग श्री डी.के. तिवाड़ी और डायरैक्टर चिकित्सक शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग डॉ. अवनीश कुमार भी मौजूद थे।

Medical Education and Research Minister issued appointment letters to 233 employees of various categories

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी