` चीफ सेक्रेटरी से मारपीट- अधिकारियों ने काम छोड़ मंत्रियों को घेरा, विपक्ष ने CM से मांगा गया इस्तीफा

चीफ सेक्रेटरी से मारपीट- अधिकारियों ने काम छोड़ मंत्रियों को घेरा, विपक्ष ने CM से मांगा गया इस्तीफा

Chief Secretary assaulted, officials leave their work, ministers demands resignation from CM share via Whatsapp

Chief Secretary assaulted, officials leave their work, ministers demands resignation from CM


इंडिया न्यूज सेंटर,नई दिल्लीः
मुख्य सचिव के साथ मारपीट में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। बीजेपी और चीफ सेक्रेटरी मामले को लेकर जहां लेफ्टीनेंट गवर्नर के पास पहुंच गए हैं वहीं आप विधायकों ने भी मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज करा दी है। इस मामले पर आज सुबह ही विजेंद्र गुप्ता ने निशाना साधा था, और इसे सिस्टम फेल होने पर केजरीवाल सरकार का फेलियर करार दिया है। मामले को तूल पकड़ता देख केजरीवाल के विधायकों ने भी मोर्चा संभालते हुए मामले की  शिकायत LG के साथ-साथ पुलिस में भी दर्ज करा दी है। अब आगे क्या होता है यह तो समय ही बताएगा।

मनोज तिवारी ने मांगा इस्तीफा
दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इस मुद्दे पर सीएम केजरीवाल से इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने ट्वीट किया कि अरविंद केजरीवाल और उनके गुंडे विधायकों ने चीफ सेकेट्ररी के साथ बदसलूकी की है। आम आदमी पार्टी के द्वारा एक और शर्मनाक कारनामा किया गया है। दिल्ली सीएम को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए।

माफी की मांग
कांग्रेस दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा है कि दिल्ली सीएम को इस मुद्दे के लिए माफी मांगनी चाहिए। आप सरकार काम करने में नाकाम है लेकिन सीएम के सामने विधायकों द्वारा अधिकारियों को पीटा जाना कानून को अपने हाथ में लेना जैसा है।

आलका लांबा उतरीं बचाव में

मामले पर सफाई देते हुए आप की वरिष्ठ नेता आलका लांबा ने ट्वीट कर कहा है कि अधिकारियों के निकम्मेपन की वजह से जनता परेशान है, जिनके राशन कार्ड नहीं बन रहे, पेंशन नहीं पहुंच पा रही, जनता गुस्से में हैं, जनता तो चाहती है कि एक बार इन अधिकारियों को जनता के सामने ले आओ, जनता खुद इनसे हिसाब बराबर कर लेगी, भाजपाई और LG कब तक @ArvindKejriwal को काम करने से रोकेंगें?


DAS ने किया काम ठप

मामले पर IAS एसोसियन भी गुस्से में है और मीटिंग कर रहा है। इसी बीच दिल्ली को मुख्य रूप से संचालित करने वाले DAS के अधिकारियों ने काम ठप कर दिया है। दास कैडर के करीब 5 हजार अधिकारी दिल्ली सरकार में हैं। अधिकारियों का कहना है कि वो ऑफिस तो आएंगे लेकिन काम नहीं करेंगे। अधिकारियों ने कहा कि हमने एलजी से निवेदन किया है कि जब तक आरोपी विधायक माफी नही मांगेंगे हम काम नहीं करेंगे। एलजी से निवेदन कानूनी कार्रवाई की जाए। इसमे कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। हम आरोपी विधायक की गिरफ्तारी चाहते हैं। अधिकारी 3 बजे गृहमंत्री और उसके बाद राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात। सचिवालय में मंत्रियों के घुसने से अधिकारियों ने रोक दिया है।


खूब 'चले लात-जूते
आधिकारिक सूत्रों की माने तो सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पर बैठक के दौरान राशन के मुद्दे पर ना चर्चा करते हुए केवल एडवर्टाइजमेंट को लेकर मुख्य सचिव को निशाना बनाया गया। दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने मुख्य सचिव को आदेश देते हुए कहा कि रोके गए विज्ञापनों को तुरंत जारी किया जाए। इस पर जवाब देते हुए मुख्य सचिव ने विज्ञापन ना जारी करने का कारण उनके सामने रखा। जिस पर बौखलाते हुए हुए केजरीवाल ने उनके साथ गाली-गलौज किया और उसके बाद साथ में बैठे विधायकों ने सीएस पर ताबड़तोड़ हमला बोल दिया। सूत्रों की माने तो मुख्य सचिव पर विधायकों ने खूब लात-जूते चलाएं और उनके सर पर भी खूब मारा।
 
बिना सलाह बनाए गए थे चीफ सेक्रटरी

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार की सलाह के बिना 1 दिसम्बर को मुख्य सचिव बनाए गए थे अंशु प्रकाश। इसी के बाद से अंदर खाने में खूब विरोध चल रहा था। मुख्य सचिव ने केजरीवाल सरकार के तीन साल पूरे होने पर जो विज्ञापन जारी किया गया था उस पर रोक लगा दिया था।  

Chief Secretary assaulted, officials leave their work, ministers demands resignation from CM

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post