` जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में आतंकवादी हमला, सी.आर.पी.एफ के तीन जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में आतंकवादी हमला, सी.आर.पी.एफ के तीन जवान शहीद

Jammu and Kashmir: Terrorist attack in Kupwara, three soldiers of CRPF martyred share via Whatsapp

Jammu and Kashmir: Terrorist attack in Kupwara, three soldiers of CRPF martyred

जम्मू:
उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सोमवार की शाम आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए। चार अन्य जवान घायल भी हुए हैं। कार सवार दहशतगर्दों ने सीआरपीएफ पार्टी को निशाना बनाते हुए अंधाधुंध फायरिंग की। सीआरपीएफ जवानों की जवाबी कार्रवाई से दहशतगर्द मौके से भाग निकले। घटना के बाद पूरे इलाके में व्यापक पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया है। हमले की जिम्मेदारी टीआरएफ ने ली है। आतंकियों ने हंदवाड़ा के वंगाम इलाके में तैनात सीआरपीएफ पार्टी पर शाम को लगभग पौने छह बजे हमला करते हुए अंधाधुंध फायरिंग की। इसमें सात जवान घायल हो गए। इन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां तीन ने दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद सीआरपीएफ,  सेना और पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया। इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों को तलाशने के लिए एक तलाशी अभियान भी शुरू किया गया। सूत्रों के अनुसार इस इलाके से सटे क्रालगुंड इलाके का एक आतंकी घनी भाई क्रालगुंड और आस-पास के इलाकों में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता है। उसने कुछ साल सक्रिय रहने के बाद सरेंडर कर दिया था।

अब पिछले डेढ़ साल से दोबारा सक्रिय हुआ है। आशंका जताई जा रही है कि हमले में वह शामिल रहा होगा। सीआरपीएफ  के प्रवक्ता पंकज सिंह ने बताया कि हमले में तीन जवान शहीद हुए हैं। घटनास्थल पर एक और शव बरामद किया गया है, लेकिन हथियार नहीं मिला है। फिलहाल यह पता लगाया जा रहा है कि शव आतंकियों का है या किसी और का।
दो दिनों में आठ जवान हुए शहीद
पिछले दो दिनों में सुरक्षाबलों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। उसके आठ जवान शहीद हो गए हैं। 24 घंटे पूर्व ही हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एक भीषण मुठभेड़ शुरू हुई थी जिसमें पाकिस्तानी लश्कर कमांडर हैदर और एक स्थानीय आतंकी को मार गिराया गया था। लेकिन इसमें सेना के कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद, एसआई सगीर काजी सहित सेना के और दो जवान शहीद हुए थे।

Jammu and Kashmir: Terrorist attack in Kupwara, three soldiers of CRPF martyred

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post