` जाधव मामले में भारत के तेवर देख बौखलाया पाक बोला हम कमजोर नही
Latest News


जाधव मामले में भारत के तेवर देख बौखलाया पाक बोला हम कमजोर नही

We are not weak because we see India's position in the Jadhav case. share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, नई दिल्लीः कुलभूषण जाधव को जासूसी के आरोप में फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव थमने का नाम नही ले रहा है।  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संसद में जबाब देते हुए कहा कि कुलभूषण को मोदी सरकार हर संभव बचाएगी। वहीं अब पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हमारी सेना जवाब देने के लिए तैयार है। पाकिस्तान एयरफोर्स के एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि पाकिस्तान शांतिपूर्ण देश है। अगर मुल्क पर किसी प्रकार का खतरा आता है तो हमारी सेना तैयार है। हालांकि उन्होंने कहा कि हमने सदैव पड़ौसियों से अच्छे संबंध रखने के प्रयास किए हैं। लेकिन शांति के साथ देश की सुरक्षा का ख्याल हर हाल में रखा जाएगा। सेना पूरी तरह से अलर्ट पर है। कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाने के बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का यह पहला बयान सामने आया है।

पाकिस्तानी मीडिया ने नवाज शरीफ को चेताया

वहीं पाकिस्तानी मीडिया ने भी जाधव को फांसी की सजा देने पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने की बात कही है। पाकिस्तान के अंग्रेजी अखबार 'द नेशन' ने लिखा है 'डेथ टू स्पाई स्पाइक्स टेंशन' यानी इस फैसले से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ेगा। समाचार पत्र द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने लिखा है कि यह फैसला अप्रत्याशित है। इससे दोनों देशों के संबंधों के बीच और कटुता आएगी। पाकिस्तान के प्रमुख अखबार डॉन ने लिखा है कि यह 'रेयर मूव' है। अखबार ने लिखा है कि यह फैसला ऐसे समय है जब दोनों के बीच बहुत ज्यादा तनाव है। वहीं कुछ और मीडिया का मानना है कि इस फैसले के बाद अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत और मजबूत स्थिति में आ जाएगा।

सरकार आउट ऑफ ट्रैक जाकर भी कुलभूषण की मदद करेगी : सुषमा

संसद में जवाब देते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि कुलभूषण जाधव भारत का बेटा है और उसे बचाने के लिए सरकार हर संभव कोशिश करेगी। सरकार आउट ऑफ ट्रैक जाकर भी कुलभूषण की मदद करेगी। सुनियोजित साजिश करार देते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि पाकिस्तान के पास जाधव के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर जाधव को फांसी दी जाती है तो पाकिस्तान को द्विपक्षीय संबंधों में उसका अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना होगा। विदेश मंत्री ने कहा कि भारतीय राजनायिकों को जाधव से मिलने तक नहीं दिया गया।

We are not weak because we see India's position in the Jadhav case.

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी