` जीएसटी लगने के बाद लखनपुर में कामर्शियल टैक्स विभाग ने बांधा बोरिया बिस्तर
Latest News


जीएसटी लगने के बाद लखनपुर में कामर्शियल टैक्स विभाग ने बांधा बोरिया बिस्तर

After getting GST, the Commercial Tax Department in Lucknow, share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर,कठुआः देशभर में जीएसटी लागू होने के बाद दौड़कर शामिल हुए जम्मू-कश्मीर में के स्वरूप ही बदलने लगे हैं। एक देश एक कर की परिभाषा के साथ जुडने के बाद जम्मू-कश्मीर राज्य के प्रवेशद्वार लखनपुर में कमर्शियल टैक्स विभाग ने अपना बोरिया बिस्तर समेट लिया है। प्रति वर्ष जम्मू-कश्मीर सरकार को एक हजार करोड़ रुपए का भारी राजस्व देने वाले विभाग का कामकाज 12 बजे ठप्प हो गया। जीएसटी लगने के साथ ही लखनपुर में कमर्शियल टैक्स विभाग के कर्मचारी अब एंट्री टैक्स वसूल न कर अपनी अगली पोस्टिंग के लिए आदेश जारी होने की राह देख रहे हैं।
 राज्य में जी.एस.टी. बिल के विधानसभा में पारित होने और कैबिनेट की मंजूरी मिलने के बाद जी.एस.टी. लागू करने की प्रक्रिया जैसे ही पूरी हुई तो 7 जुलाई को रात 12 बजे जी.एस.टी. लागू होते ही विभाग का कामकाज ठप्प हो गया। कमर्शियल टैक्स विभाग मौजूदा समय में पैट्रोलियम पदार्थों का रिकार्ड ही जुटा रहा है, जबकि 30 जून के कुछ इन्वायस वाले ट्रकों को पास किया गया है। कमर्शियल टैक्स विभाग 85 फीसदी राजस्व एंट्री टैक्स से हासिल करता रहा है, जबकि गलत माल दर्शा कर टैक्स चोरी का प्रयास करने वालों से विभाग 15 फीसदी टैक्स वसूलता था। टैक्स वसूलने के साथ ही फिजीकल जांच भी लखनपुर कमर्शियल पोस्ट पर ही कर ली जाती थी।

After getting GST, the Commercial Tax Department in Lucknow,

OJSS Best website company in jalandhar
Source: indianews centre

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी