ज्योतिष सम्मेलन में जालंधर की धरती को विद्वानों ने बनाया पावन

Jyotish Sammelan at Jalandhar share via Whatsapp

जालंधर-(विनसैंट फ्रैंक्लिन)। शहर में चल रहे तीन दिवसीय ज्योतिष सम्मेलन में देश भर से आए ज्योतिषाचार्य व विद्वान शामिल हुए। इस अवसर पर देश भर से ज्योतिष व वास्तु से सम्बंधित सामग्री जैसे पुस्तकें, फेंगशुई, मानवीय औरा को परखने व बढ़ाने वाले यंत्र, राशियों व ग्रहों से सम्बंधित नग, रुद्राक्ष, ग्रहों से सम्बंधित तेल, जडि़ बूटियां आदि अनेक प्रकार की चीज़ों को बेचने वालों के लिए स्टाल लगाए गए। इसके अलावा हस्त रेखा, कुण्डली व टैरो कार्ड विशेषज्ञ लोगों का भविष्य बताने के लिए अलावा उनकी समस्याओं का ज्यातिषीय हल भी बता रहे थे। उनमें से अधिकांश मुफ्त में सेवाएं दे रहे थे और कुछ इसके लिए शुल्क (फीस) भी ले रहे थे।

सम्मेलन के संचालक श्री राजीव शर्मा जी का यह प्रयास जालंधर शहर के लिए सराहनीय प्रयास था। इस में उपस्थित देश 

भर से आए विद्वान व ज्योतिषाचार्यों में कई तो विश्व विख्यात हैं। सम्मेलन में स्थानीय ज्यातिषीय मंच जैसे श्री ज्ञान ज्योतिष शिक्षा केंद्र, गोपाल ज्योतिष मंच व सरस्वती ज्योतिष मंच का सहयोग सराहनीय रहा। इसके अलावा स्थानीय ज्योतिषी श्री जीत राज जी, अशोक भगत, राकेश चड्ढा, विनसैंट फ्रैंक्लिन, शैलंद्र शर्मा, राजेश ठाकुर, सुरिंदर संदल, अनिल दुगल्ल, दिनेश कुमार, प्रिंस आदि ने लोगों की कुण्लियों का मुफ्त विवेचन कर लोगों की समस्याओं का समाधान बताया।

देश के अन्य भागों से आए विद्वानों ने ज्योतिषाचार्यों की जिज्ञासा के लिए ज्योतिष के गूढ़ रहस्यों जैसे नक्षत्र, विभिन्न ज्योतिषीय योग आदि विभिन्न प्रकार के रहस्यों पर रौशनी डाली और उन्हें समझाया, इनमें कृष्णामूर्ती ज्योतिष संस्थान के संस्थापक कोलकत्ता के गोपाल भट्टाचार्य, भोला ज्योतिष मंच दिल्ली के श्री भोला जी, गुजरात के मोहन भाई पटेल, मोगा के पंडित अक्षय कुमार आदि के नाम उल्लेखनीय हैं। मंच से प्रयोग की गई भाषा भी सराहनीय थी। 

Jyotish Sammelan at Jalandhar
OJSS Best website company in jalandhar OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source:

Leave a comment






11

Latest post