` डेरा सिरसा से समर्थन मांगने वालों को जत्थेदारों ने किया तलब
Latest News


डेरा सिरसा से समर्थन मांगने वालों को जत्थेदारों ने किया तलब

Jattshara calls for those seeking support from Dera Sirsa share via Whatsapp

-अकाल तख्त ने 18 अप्रैल को पेश होने के दिए अादेश
इंडिया न्यूज सेंटर, अमृतसरः

विधानसभा चुनाव  दौरान डेरा सिरसा से वोट मांगने गई राजनीतिक पार्टियों के सिख नेताअों को श्री अकाल तख्त ने नाराजगी जताई है। अकाल तख्त ने सभी नेताअों को 18 अप्रैल को जत्थेदारों के समक्ष पेश होने के लिए कहा है। यह फैसला मंगलवार को श्री अकाल तख्त साहिब पर एकत्र हुए सिंह सहिबानों की मीटिंग के दौरान लिया गया है। इस बैठक में फैसला लेते हुए कांग्रेस नेत्री राजेंद्र कौर भट्ठल, राजा वडिंग, अकाली नेता सिकंदर सिंह मलूका, जनमेजा सिंह सेखों तथा अाप नरेंद्र सिंह संघा शामिल हैं। खास बात यह है कि इस बैठक में अकाली दल के सुप्रीमो परकाश सिंह बादल तथा सुखबीर बादल के नाम को शामिल नहीं किया गया है।
गौरतलब है कि चुनाव दौरान डेरा सिरसा गए सिख नेताअों से नाराज सिंह सहिबानों ने इसे श्री अकाल तख्त  के हुक्म का उल्लंघन मानते हुए जांच की  रिपोर्ट हासिल करने के लिए कमेटी का गठन किया था। अाज इस रिपोर्ट पर विचार करने के बाद फैसला लिया गया है।4 फरवरी को हुई वोटिंग से पूर्व शिरोमणि अकाली दल ही नहीं बल्कि कई और प्रमुख पार्टियों के लोगों ने डेरा सिरसा से समर्थन मांगा था। अकाली दल का मामला चर्चा में आया तो इसे गंभीरता से लेते हुए अकाल तख्त के जत्थेदार ने एसजीपीसी को चिट्ठी लिख कर उन सभी सिख नेताअों की लिस्ट मांगी है, जिन्होंने समर्थन के लिए डेरे से संपर्क किया था।
जत्थेदार द्वारा लिखी गई चिट्ठी के मुताबिक एसजीपीसी इस मामले की पड़ताल के लिए सब कमेटी बनाए और जो-जो भी सिख नेता या नुमाइंदे डेरे गए उनकी रिपोर्ट जल्द से जल्द पेश की जाए ताकि उनके खिलाफ तख्त श्री से बनती कार्रवाई की जाए।

Jattshara calls for those seeking support from Dera Sirsa

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी