` डॉक्टरी शिक्षा विभाग की तरफ से आखिऱी साल की क्क्षाएं 9 नवंबर से शुरू करने का फैसला

डॉक्टरी शिक्षा विभाग की तरफ से आखिऱी साल की क्क्षाएं 9 नवंबर से शुरू करने का फैसला

Decision to start last year classes from November 9 by the Department of Medical Education share via Whatsapp

Decision to start last year classes from November 9 by the Department of Medical Education

कोविड -19 सबंंधी प्रोटोकोल की पालना यकीनी बनाई जायेः सोनी


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़:
डॉक्टरी शिक्षा विभाग, पंजाब ने आज एक पत्र जारी करके राज्य में अपने अधीन आते मैडीकल कॉलेज, आयुर्वेदा कॉलेज, डैंटल कॉलेजों और नर्सिंग कॉलेजों के आखिरी साल की कक्षाएं 9 नवंबर, 2020 से शुरू करने का फ़ैसला किया है। इस फ़ैसले के अनुसार कंटेनमैंट जोन से बाहर के क्षेत्रों में पड़ते मैडीकल कॉलेज,आयुर्वेदा कॉलेज, डैंटल कॉलेजों और नर्सिंग कॉलेजों को फिर से खोला जायेगा।

पत्र के अनुसार बाकी रहते सालों की कक्षाएं 16 नवंबर, 2020 से शुरू कर दी जाएंगी और सभी विद्यार्थी जोकि 9 नवंबर, 2020 से कलाएं अटेंड करेंगे, वह 6 नवंबर, 2020 या उसके बाद कोविड -19 सम्बन्धी टैस्ट में नेगेटिव होने की सूरत में ही कक्षाएं अटेंड कर सकते हैं और इस सम्बन्धी अंडरटेकिंग भी पेश करेंगे।

इसके अलावा जो विद्यार्थी 16 नवंबर, 2020 से कक्षाएं अटेंड करेंगे, वह 12 नवंबर, 2020 या उसके बाद कोविड -19 सम्बन्धी टैस्ट में नेगेटिव होने की सूरत में ही कक्षाएं अटेंड कर सकते हैं और इस सम्बन्धी अंडरटेकिंग भी पेश करेंगे।

इसके अलावा इन संस्थाओं के होस्टल, मैस में काम करने वाले मुलाजिमों का भी कोविड टैस्ट करवाना यकीनी बनाया गया है। डॉक्टरी शिक्षा और अनुसंधान संबंधी मंत्री श्री ओम प्रकाश सोनी ने कहा कि विभाग के अधीन आते सभी कॉलेज कोविड -19 सबंधी स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, पंजाब और केंद्र सरकार के सम्बन्धित मंत्रालय की तरफ से समय-समय पर जारी हिदायतों की पालना को यकीनी बनाऐंगे जिससे कोविड-19 सम्बन्धी किसी तरह के संभावित खतरे को टाला जा सके।

Decision to start last year classes from November 9 by the Department of Medical Education

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post