` तेलंगाना के इस कलेक्टर को सलाम,एेसे अधिकारियों की जरुरत है देश को
Latest News


तेलंगाना के इस कलेक्टर को सलाम,एेसे अधिकारियों की जरुरत है देश को

District Collector Of Telangana salute share via Whatsapp

 District Collector Of Telangana salute

नेशनल न्यूज डेस्कः
तेलंगाना के मेदक जिले के डिप्टी कलेक्टर के पद पर तैनात के. धर्मा रेड्डी ने पुणे में आयोजित एक कार्यशाला में कुछ ऐसा कर दिखाया है, जिसकी उम्मीद किसी ने सपने में भी नहीं सोची थी। कार्यशाला का आयोजन 'स्वच्छ भारत अभियान' के तहत खुले में शौच की रोकथाम के लिए किया गया था। मानव मल से प्राकृतिक खाद बनाने के लिए आयोजित इस प्रयोगशाला में रेड्डी बिना किसी दस्ताने के खुद शौच वाले गड्डे में चले गए। उन्होंने इस पर कोई आपत्ति नहीं जताई। रेड्डी की ऐसी तस्वीर देखकर देश भर के अधिकारियों में खलबली मच गई है। रेड्डी प्रयोगशाला में कर्मचारियों को प्रशिक्षण दे रहे थे। गड्ढे में जाकर उन्होंने अपने हाथों से सफाई भी की। ये देखकर वहां मौजूद अन्य अधिकारी दंग रह गए। उन्हें अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हो रहा था कि कोई जिला अधिकारी गड्ढे में भी जा सकता है। रेड्डी ने इस दौरान पहले तो कर्मचारियों को पूरी प्रक्रिया के बारे में अच्छे से समझाया और फिर उन्हें काम सिखाने के लिए अंदर चले गए। रेड्डी ने गड्ढे से खाद निकाल कर बाहर इकट्ठा भी की। 
गौरतलब है कि बीते साल मेदक जिला खुले में शौच मुक्त घोषित हुआ था। मेदक जिला तेलंगाना का आठवां जिला है। बता दें पूरा तेलंगाना भी खुले में शौच से मुक्त होने की कगार पर है। इसके अलावा अन्य 11 राज्य भी खुले में शौच मुक्त घोषित हो चुके हैं। जिनमें हिमाचल प्रदेश, केरल, उत्तराखंड, हरियाणा, गुजरात, चंडीगढ़, दमन और दीव, अरुणाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मेघालय के नाम शामिल हैं।

District Collector Of Telangana salute

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी