` दलाई लामा पर चीन दिखाने लगा भारत को अांखें
Latest News


दलाई लामा पर चीन दिखाने लगा भारत को अांखें

Look at China showing Dalai Lama on China share via Whatsapp

बीजिंग: भारत द्वारा दलाई लामा को निमंत्रण देने पर चीन भड़का हुआ है और इसे भारत का अशिष्ट कदम बताते हुए आज धमकी दी है कि बीजिंग भी ‘अशांत’ कश्मीर में दखलंदाजी कर सकता है। स्थानीय मीडिया के जरिए चीन ने दावा किया कि पूर्वोत्तर के राज्य अरुणाचल प्रदेश का अधिकतम हिस्सा तिब्बत का है और दलाई लामा को अलगाववादी बताया। बता दें कि चीन की सीमा पाक-अधिकृत कश्मीर (PoK) और जम्मू-कश्मीर के लद्दाख की सीमा से जुड़ी हुआ है। इतना ही नहीं चीनी मीडिया के अलावा, वहां के अधिकारियों और विशेषज्ञों ने भी भारत पर निशाना साधा है।
गौरतलब है कि तिब्बत के 81 वर्षीय आध्यात्मिक नेता अरूणाचल प्रदेश में अपनी 9 दिन की यात्रा शुरू करने बुधवार को पश्चिमी कामेंग जिले के बोमडिला पहुंचे थे। वर्ष 2009 में अरूणाचल प्रदेश के दौरे के आठ साल बाद दलाई लामा राज्य पहुंचे। उनकी वह यात्रा उस घटना के ठीक 50 वर्षों बाद हुई थी जब वह तिब्बत के ल्हासा से भारत आए थे। इससे पहले, बीजिंग ने नई दिल्ली को आगाह किया था कि दलाई लामा की तवांग यात्रा से द्विपक्षीय संबंधों को नुकसान पहुंचेगा।

Look at China showing Dalai Lama on China

OJSS Best website company in jalandhar
Source: indianewscentre

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी