` दस वर्षों में विक्टोरिया में भारतीयों की विकास दर में हुई तेज वृद्धि
Latest News


दस वर्षों में विक्टोरिया में भारतीयों की विकास दर में हुई तेज वृद्धि

The sharp rise in the growth rate of Indians in Victoria over ten years share via Whatsapp


मेलबर्न:
ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य विक्टोरिया में भारतीय बीते दस वर्षों में 2.3 की विकास दर के साथ सबसे तेजी से बढ़ते अप्रवासी समूह के तौर पर उभर कर सामने आए हैं।
हाल की जनगणना के आंकड़ों के मुताबिक किसी अन्य राज्य या इलाके के मुकाबले विक्टोरिया में भारत में जन्मे निवासियों की संख्या कहीं ज्यादा है जहां उनके बाद अधिक संख्या में हैं इटली,वियतनाम, यूनान और श्रीलंका में जन्मे लोग।
ऑस्ट्रेलियाई ब्यूरो ऑफ स्टेटिसटिक्स द्वारा विक्टोरिया में जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारतीय, राज्य में सर्वाधिक तेजी से बढ़ते अप्रवासी समूह के रूप में उभरे हैं। देश में सबसे ज्यादा जनसंख्या घनत्व विक्टोरिया में है और यह दूसरा सबसे ज्यादा आबादी वाला राज्य भी है।

The sharp rise in the growth rate of Indians in Victoria over ten years

OJSS Best website company in jalandhar
Source: indianewscentre

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी