` दिल्ली में फिर आए भूकंप के झटके, 24 घंटे में दूसरी बार दहली धरती
Latest News


दिल्ली में फिर आए भूकंप के झटके, 24 घंटे में दूसरी बार दहली धरती

Earthquake tremors again in Delhi; Earth shakes agains within 24 hours share via Whatsapp

Earthquake tremors again in Delhi; Earth shakes agains within 24 hours



नेशनल न्यूज डेस्कः 
दिल्ली और आसपास के इलाकों में सोमवार को भी भूकंप के मामूली झटके महसूस किये गये। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में पिछले 24 घंटों में दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केन्द्र के अनुसार, दोपहर लगभग डेढ़ बजे आये भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 2.7 मापी गयी है। दोपहर एक बजकर 26 मिनट पर आये इस भूकंप का केन्द्र जमीन से पांच किमी की गहराई में स्थित था। उल्लेखनीय है कि रविवार को भी दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में 3.5 तीव्रता के मध्यम श्रेणी के भूकंप के झटके महसूस किये गये थे।

रविवार को भी आय़ा था भूकंप
इससे पहले रविवार को भी लॉकडाउन के बीच दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे। इस दौरान लोग घरों से बाहर निकल आए रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.4 दर्ज की गई थी। पूर्वी दिल्ली में भूकंप का केंद्र बताया गया। खबरों के मुताबिक जमीन के 8 KM अंदर तक केंद्र था। इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर लिखा, ”दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए। आशा है कि सभी लोग सुरक्षित हैं, मैं आप में से हर एक की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।

Earthquake tremors again in Delhi; Earth shakes agains within 24 hours

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी