` दिल्ली हिंसाः दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पीड़ितों के लिए की कई घोषणा
Latest News


दिल्ली हिंसाः दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पीड़ितों के लिए की कई घोषणा

Delhi : Chief Minister of Delhi made many announcements for the victims of violence share via Whatsapp

Delhi : Chief Minister of Delhi made many announcements for the victims of violence


 आप पार्षद के लिए कहा- दोषी है तो डबल सजा दोः केजरीवाल

नेशनल न्यूज डेस्कः
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और मंत्री कैलाश गहलोत व अधिकारियों के साथ मिलकर एक महत्वपूर्ण बैठक की और पीड़ितों के राहत के लिए क्या करना है उसका पूरा प्लान एक प्रेस वार्ता में बताया गया। केजरीवाल ने पत्रकारवार्ता में पीड़ितों के लिए कई मुआवजों की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा हिंसा में हिन्दू, मुसलमान, पुलिस वाले जख्मी हुए। पुलिसकर्मी मारे भी गए हैं। कल शाम को मैंने कई इलाकों का दौरा किया और आज बैठक की। इस बैठक में  दंगों से प्रभावित लोगों को राहत दिलाने का इंतजाम पर चर्चा की। हमने तय किया है कि अगर कोई निजी अस्पताल में इलाज करा रहा है, तो फरिश्ते स्कीम के तहत उसका इलाज होगा। पहले इसमें सिर्फ दुर्घटनाग्रस्त लोगों का इलाज होता था लेकिन अब दंगा प्रभावित और क्राइम इफेक्ट से प्रभावित लोगों को भी इस स्कीम का लाभ मिलेगा। जो अभी इलाज करा रहे हैं, उनको इस स्कीम का लाभ मिलेगा। इसके साथ ही केजरीवाल ने यह भी बताया कि आज से दंगा प्रभावित इलाकों में खाना पहुंचा रहे हैं। यह काम विधायक और एनजीओ की मदद से हो रहा है। साथ ही उन्होंने बताया कि चौबीस घंटे चलने वाले हेल्प लाइन नंबर जारी किए हैं। साथ ही एसडीएम को नोडल अफसर के रूप में नियुक्त किया जा रहा है। इनकी संख्या 18 है। वहीं चार नाइट मजिस्ट्रेट की तैनाती भी की गई है।

 केजरीवाल ने कई तरह के मुआवजों का भी एलान किया है-

जिनकी मौत हो गई है, उनके परिवार को 10 लाख रुपये, नाबालिग के केस में 5 लाख रुपये,

गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख रुपये

यतीम हो जाने पर 3 लाख रुपये

रिक्शा 25 हजार, ई-रिक्शा 50 हजार रुपये

घर जला है तो 5 लाख मुआवजा, दुकान जली है तो 5 लाख

कागजी कार्रवाई में वक्त लग रहा है तो बेघरों को 25 हजार की मदद

किसी के कागज जले हैं तो स्पेशल कैम्प लवाएंगे

EDMC को इलाके की सफाई का आदेश

मोहल्ला लेवल पर पीस कमिटी बना रहे हैं

DFC(दिल्ली फाइनेंस कमीशन) को लोन देने के आदेश

किताबें जलने पर किताब, यूनिफार्म फ्री देंगे

बोर्ड परीक्षा का दोबारा इंतजाम करेंगे

ताहिर हुसैन पर क्या बोले केजरीवाल-

केजरीवाल पर ताहिर हुसैन के बारे में पूछा गया तो बोले कि सख्त एक्शन लो, जिसने भी दंगे को उकसाने की कोशिश की, उसको सजा दो। चाहे कोई मेरे मंत्रिमंडल में हो। हमारे लोग हैं तो डबल सजा दो। दोषी साबित होने पर सजा मिलेगी। वहीं जब उनसे हाईकोर्ट के जज के तबादले पर पूछा गया तो कहा कि यह दुखदायी है।

Delhi : Chief Minister of Delhi made many announcements for the victims of violence

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी