` धक्की मुक्की में उतरी विधायकों की पगड़ी, पगड़ी उतरने के बाह हुअा हंगामा
Latest News


धक्की मुक्की में उतरी विधायकों की पगड़ी, पगड़ी उतरने के बाह हुअा हंगामा

Turbulent MLAs arriving in Dhokki bhuka share via Whatsapp

-स्पीकर के बैंस तथा खैहरा को बाहर का रास्ता दिखाने से अारंभ हुअा विवाद
-सुखबीर बोले विधायकों को है विरोध जताने का अधिकार, स्पीकर कर रहे हैं डिक्टेटर की तरह व्यवहार
इंडियन न्यूज सेंटर, चंडीगढ़।

विधानसभा लड़ाई का अखाड़ा बन कर रह गई है। सदन की कार्रवाई शुरु होते ही हंगामा शुरु हो जाता है अौर नेता एक दूसरे से उलझते नजर अाते हैं। इस दौरान हुई झड़पों के चलते आप मैंबर सरबजीत मनुके बेहोश हो गईं। विधानसभा के 7वें दिन उस समय हंगामा हो गया जब स्पीकर केपी राणा ने अाप नेता सुखपाल खैहरा तथा लोक इंसाफ पार्टी के विधायक सिमरजीत बैंस को विधानसभा के अंदर अाने की मनाही कर दी। उन्होंने मार्शल को अादेश दिए कि दोनों को अंदर न अाने दिया जाए। राणा की इस बात का एेतराज जताते हुए दोनों नेता विस की बिल्डिंग के बाहर धरने पर बैठ गए । अपने फेसबुक पेज पर वीडियो अपलोड कर खैहरा ने अारोप लगाया कि स्पीकर ने अोरल अादेश दे हमें अंदर न अाने के अादेश दिए जो बिलकुल गलत है।  
यही नहीं अाप विधायकों द्वारा किए गए विरोध के बाद उन्हें पकड़ कर पूरे दिन के लिए सदन से  मार्शलों ने जबरी उठाकर बाहर फैंका। इसके बाद अकाली दल ने भी वॉकआऊट किया। फिर आप और अकाली दल के मैंबर मिल कर मार्शलों का घेरा तोड़ सदन में जबरी दाखिल होने की कोशिश करने लगे जिस दौरान धक्की मुक्की हुई अौर विधायकों की पगड़ी उतर गई। इस दौरान विधायकों ने मार्शलों द्वारा पगड़ी उतारने तथा ककारों की बेअदबी का अारोप लगाया। इस दौरान तीखी झड़पें हुई। मायक टूटे यहीं नहीं टेबल तक उखाड़ दिए गए। इसके बाद अकाली दल के विधायकों ने भी सदन का बहिष्कार कर नारेबाजी की। उन्‍होंने विपक्ष के प्र‍ति सत्‍तापक्ष के रवैये का विरोध किया और सदन से वाक आउट किया। अकाली दल प्रधान सुखबीर बादल ने कहा एमएलए को अपना विरोध जताने का अधिकार है। ऐसे में इस तरह का सुलूक कतई उचित नहीं है। स्पीकर डिक्टेटर की तरह व्यवहार कर रहे हैं। सुखबीर ने ये भी कहा कि  ये कहा की सभ्‍यता है कि सिख की पगड़ी उछाली जाए और महिला सदस्यों की चुन्नी खिंची जाए। पंजाब विधान सभा ने अकाली विधायक पवन कुमार टीनू के खिलाफ 21 जून को प्रश्नकाल के दौरान विघ्न डालने के लिए निंदा प्रस्ताव पास किया।

Turbulent MLAs arriving in Dhokki bhuka

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी