नये खोले सीएचसी में नान-कोविड मरीज़ों के लिए ओपीडी और इन्डोर सेवाओं को शुरू करने के जिलाधीश ने दिए निर्देश

DC ORDERS COMMENCEMENT OF OPD AND INDOOR SERVICES AT NEWLY INAUGURATED CHCs FOR NON-COVID PATIENTS share via Whatsapp


DC ORDERS COMMENCEMENT OF OPD AND INDOOR SERVICES AT NEWLY INAUGURATED CHCs FOR NON-COVID PATIENTS

MOVE AIMS AT PROVIDING QUALITY HEALTHCARE FACILITIES TO THE PEOPLE BESIDES SHARING THE PATIENT LOAD OF CIVIL HOSPITAL


मुख्य उदेश्य सिविल अस्पताल, जालंधर में कोविड मरीज़ों के इलाज के चलते दूसरी जगह पर उचित स्वास्थ्य सेवाओं को उपलब्ध करवानाः डिप्टी कमिशनर

इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधरः
कोविड -19 महामारी के मद्देनज़र लोगों को उचित स्वास्थ्य सेवाएं विश्वसनीय बनाने के लिए सरकार की अच्छी पहल है। सिविल अस्पताल, जालंधर में कोरोना मरीज़ों का इलाज होने के चलते दूसरे मरीजों को उपयुक्त इलाज मुहैया करवाने के उदेश्य से डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने स्वास्थ्य विभाग को बस्ती गुजां, दादा कालोनी और खुरला किंगरा में खोले तीन नये कम्युनिटी स्वास्थ्य केन्द्रों (सी.एच.सी.) में ओ.पी.डी. और इन्डोर सेवाओं को शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

इससे सम्बन्धित विस्तार से जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने कहा कि कोविड -19 इलाज के चलते नॉन-कोविड मरीजों को सिविल अस्पताल में आने वाली परेशानी को ध्यान में रखते लोगों को गैर-कोविड इलाज के लिए वैकल्पिक प्रबंध उपलब्ध करवाना ज़रूरी था।

उन्होंने आगे कहा कि सीएचसी बस्ती गुजां, दादा कालोनी और खुरला किंगरा को कोविड -19 इलाज उपलब्ध कराने के लिए खोला गया है, हालाँकि इन सीएचसीज़ में लैवल-2 के मरीज़ों की संख्या तुलनात्मक तौर पर कम है, जिस कारण इन सुविधाओ का प्रयोग ग़ैर-कोविड मरीज़ों के लिए किया जायेगा।

उन्होंने आगे बताया कि मरीज़ रोज़ाना प्रात:काल 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक ओपीडी सेवा का लाभ ले सकते हैं और इन्डोर सेवाएं भी जल्दी शुरू कर दीं जाएंगी। उन्होने कहा कि इस कदम से न सिर्फ़ रोज़मर्रा के मरीज़ों के इलाज में आसानी आयेगी बल्कि सिविल अस्पताल जालंधर और ईएसआई अस्पताल का भार भी कम हो जायेगा, क्योंकि सिविल अस्पताल कोविड -19 के मरीज़ों के इलाज के प्रति पूर्ण रूप से समर्पित है।

DC ORDERS COMMENCEMENT OF OPD AND INDOOR SERVICES AT NEWLY INAUGURATED CHCs FOR NON-COVID PATIENTS
OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post