` नोटबंदी के बाद अब तक 230 टन सोने का हुअा इंपोर्ट
Latest News


नोटबंदी के बाद अब तक 230 टन सोने का हुअा इंपोर्ट

Imports of 230 tons of gold after the ban share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, नई दिल्लीः नोटबंदी के बाद देश में सोने की मांग एकाएक बढ़ गई है। जनवरी से मार्च के दौरान करीब 230 टन सोने का इंपोर्ट हुआ है। जो 2013 के बाद की सबसे ज्यादा गोल्ड इंपोर्ट वाली तिमाही साबित हुई है। इसमें से करीब 100 टन सोना मार्च में भारत आया है। गौर करने वाली बात ये है कि पिछले साल अप्रैल से अक्तूबर तक करीब 264 टन सोने का इंपोर्ट हुआ है। नवंबर 2016 से मार्च 2017 तक करीब 360 टन सोना भारत आ चुका है। ऐसे में नोटबंदी के बाद के महीनों में इंपोर्ट तेजी से बढ़ा है।
दरअसल नवंबर में नोटबंदी के बाद सोने की मांग बढ़ गई थी लेकिन उसके बाद ज्वेलर्स पर सरकार की सख्ती के बाद दिसंबर में इंपोर्ट गिरकर 30 टन पर आ गया था। हालांकि इसके बाद यानि जनवरी से मार्च के दौरान सोने की कीमतों में तेजी से लोगों का निवेश इसमें बढ़ा है।

Imports of 230 tons of gold after the ban

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी