` पंचकूला प्लाट अावंटन में सीबीअाई ने की जांच तेज

पंचकूला प्लाट अावंटन में सीबीअाई ने की जांच तेज

CBI examines fast in Panchkula plot share via Whatsapp


-हरियाणा अर्बन डिवेलपमेंट एथॉरिटी के एक दर्जन से अधिक कर्मचारी व अधिकारी को समन
इंडिया न्यूज सेंटर, चंडीगढ:

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर सीबीआई का शिकंजा टाईट हो गया है। पंचकूला प्लाट आवंटन मामले में एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद सीबीआई ने अपनी जांच तेज कर दी है। सीबीआई ने हुड्डा के अब तक के कार्यकाल की जांच में तेजी लाई गई है। हुड्डा कार्यकाल के दौरान कार्यरत रहे हरियाणा अर्बन डिवेलपमेंट एथॉरिटी के एक दर्जन से अधिक एस.डी.ओ. व एक्सईएन स्तर के अधिकारियों को समन तलब किया गया है। सी.बी.आई. द्वारा चंडीगढ़ में लगातार पूछताछ जारी है।
गौरतलब है कि हुड्डा सरकार के कार्यकाल के दौरान वर्ष 2011 में पंचकूला में औद्योगिक प्लाट आवंटित करने के लिए आवेदन मांगे थे। यह प्लाट 496 स्केयर मीटर से लेकर 1280 स्केयर मीटर तक के थे। जिसकी एवज में हुडा के पास 582 आवेदन आए थे। जिनमें से अलाटमेंट के लिए 14 का चयन किया गया था। इस आवंटन में जमकर भाई भतीजावाद हुआ था। अलॉटमैंट की शर्ते भी कुछ इस प्रकार की थी कि राशि का भुगतान करने के बाद अलॉटी इन प्लाटों को बेच या गिफ्ट कर सकता है।
सूत्रों की मानें तो पूर्व हुड्डा सरकार ने इन प्लाटों के आवंटन के लिए अंतिम समय में नियमों में फेरबदल कर दिया था। नए नियमों के बारे में आम लोगों को पूरी तरह से जानकारी नहीं दी गई। जिन लोगों को प्लाट आवंटित किए गए केवल उन्हीं ने नए नियमों के तहत आवेदन किया था। अब इस मामले की जांच सी.बी.आई. द्वारा की जा रही है।

CBI examines fast in Panchkula plot

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment






11

Latest post