` पंजाब का एक एन.एस.एस. अफ़सर और दो वालंटियर राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित
Latest News


पंजाब का एक एन.एस.एस. अफ़सर और दो वालंटियर राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित

Punjab’s NSS officer and two volunteers getNational NSS Awards share via Whatsapp

Punjab’s NSS officer and two volunteers getNational NSS Awards


खेल और युवा सेवाएं मंत्री राणा सोढी ने राज्य का नाम रौशन करने वाले राष्ट्रीय पुरस्कार विजेताओं की पीठ थपथपाई


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ :
मानवता की सेवा की पंजाबियों की भावना का सम्मान करते हुये भारत के राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविन्द ने आज साल 2018 -19 के लिए राष्ट्रीय सेवा स्कीम (एन.एस.एस.) के अधीन तीन राष्ट्रीय पुरस्कारों के साथ राज्य का सम्मान किया।

राष्ट्रीय स्तर के 10 एन.एस.एस. पुररूकारों में से प्रोग्राम अफ़सर वर्ग का एक पुरस्कार पंजाब को मिला, जबकि राज्य के दो वालंटियरों को एन.एस.एस. वालंटियर वर्ग में राष्ट्रीय पुरस्कार मिले। इस वर्ग में कुल 30 पुरस्कार देश भर में दिए गए।

इन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेताओं के समाज सेवा के क्षेत्र में किये शानदार प्रदर्शन की सराहना करते हुये पंजाब के खेल और युवा सेवाएं मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने कहा कि यह पुरस्कार विज्ञान भवन, नयी दिल्ली से आज ऑनलाइन माध्यम के द्वारा दिए गए।

उन्होंने बताया कि माता सुन्दरी गर्लज़ कॉलेज, ढड्डे, जि़ला बठिंडा के एन.एस.एस. प्रोग्राम अधिकारी  अंग्रेज सिंह को एन.एस.एस. यूनिटस और प्रोग्राम अफ़सर वर्ग में 70 हज़ार का नकद इनाम, एक रजत पदक और एक सर्टीफिकेट दिया गया, जबकि माता सुन्दरी गर्लज़ कालेज की एन.एस.एस. यूनिट को एन.एस.एस. प्रोग्राम विकास वर्ग में एक लाख रुपए और एक ट्रॉफी दी गई।

उन्होंने बताया कि इसी तरह एन.एस.एस. वालंटियर वर्ग में माता सुन्दरी गर्लज़ कॉलेज, ढड्डे (बठिंडा) की सुखदीप कौर और लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी, फगवाड़ा (कपूरथला) के गौरव सिंघल को वालंटियर वर्ग में 50-50 हज़ार रुपए का नकद इनाम, रजत पदक और सर्टीफिकेट दिया गया।

राणा सोढी ने कहा कि यह पंजाब के लिए बड़ी उपलब्धि है क्योंकि इसके एन.एस.एस. अफ़सर और वालंटियर कोविड-19 के मुश्किल भरे दौर के दौरान मानवता की अथक सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के लिए यश अर्जित करने वाले यह अफ़सर और वालंटियर अन्य संस्थाओं के स्टाफ और पंजाब के लोगों के लिए प्रेरणा के स्रोत बनेंगे।

Punjab’s NSS officer and two volunteers getNational NSS Awards

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी