` पंजाब की नहरों में 29 अक्तूबर से 5 नवंबर तक पानी छोडऩे का प्रोग्राम जारी
Latest News


पंजाब की नहरों में 29 अक्तूबर से 5 नवंबर तक पानी छोडऩे का प्रोग्राम जारी

ROTATIONAL IRRIGATION PROGRAMME FOR RABI SEASON FROM OCTOBER 29 TO NOVEMBER 5 share via Whatsapp

ROTATIONAL IRRIGATION PROGRAMME FOR RABI SEASON FROM OCTOBER 29 TO NOVEMBER 5


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़:
पंजाब जल स्रोत विभाग द्वारा रबी की फ़सल की फसलों की बीजाई के लिए सिंचाई के लिए 29 अक्तूबर से 5 नवंबर, 2020 तक का नहरी प्रोग्राम जारी किया गया है। सरहिन्द केनाल सिस्टम जैसे कि सिद्धवां ब्रांच, बठिंडा ब्रांच, बिसत दोआब केनाल, पटियाला फीडर और अबोहर ब्रांच क्रमवार पहली, दूसरी, तीसरी, चौथी और पाँचवी प्राथमिकता के आधार पर चलेंगी।

जल स्रोत विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि कि भाखड़ा मैन लाईन में से निकलती नहरें जो ग्रुप ‘ए’ में हैं, को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा। घग्गर लिंक और इसमें फीड होती घग्गर ब्रांच और पटियाला माइनर जो ग्रुप ‘बी’ में हैं, को दूसरी प्राथमिकता के आधार पर बाकी बचता पानी मिलेगा।

प्रवक्ता ने बताया कि हरीके सिस्टम में से निकलने वाली नहरों जो ग्रुप ‘ए’ में हैं, को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा और इसके ग्रुप ‘बी’ के रजबाहों को दूसरी प्राथमिकता के आधार पर बाकी बचता पानी मिलेगा।

उन्होंने आगे बताया कि अप्पर बारी दोआब में से निकलती सभराओं ब्रांच और इसके रजबाहों को पहल के आधार पर पूरा पानी दिया जायेगा जबकि कसूर ब्रांच लोयर, मैन ब्रांच लोयर और इसके रजबाहों और लाहौर ब्रांच को क्रमवार बाकी बचता पानी मिलेगा।

ROTATIONAL IRRIGATION PROGRAMME FOR RABI SEASON FROM OCTOBER 29 TO NOVEMBER 5

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी